यूक्रेन को मोहरा बनाकर अमेरिका और रूस लड़ रहा है: RSS प्रमुख मोहन भागवत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/04/2023): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने आज यानी रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बड़े होकर बाकी देश डंडा चलाते हैं। पहले रसिया चलाता था उसको अमेरिका ने गिरा दिया। अब चीन आया है, ऐसा लगता है कि वो अमेरिका को पछाड़ेगा। इसलिए यूक्रेन को मोहरा बनाकर अमेरिका और रसिया लड़ रहे हैं।

मोहन भागवत ने कहा कि “भारत को कह रहे हैं कि हमारी तरफ आओ। हमारा पक्ष में लड़ो। भारत कहता है कि आप हमारे दोस्त हो, आप भी हमारे दोस्त हो और आप दोनों के बीच में ये जो मर रहा है वो भी मेरा दोस्त है। पहले मैं उसको राहत पहुंचाता हूं अभी मैं आपका या उनका पक्ष नहीं लेता। ये लड़ाई का जमाना नहीं है, लड़ना बंद करो। ये कहने वाला भारत खड़ा हुआ है जो पहले किसी की हिम्मत नहीं थी अपनी धर्म के लिए बढ़ रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि “श्रीलंका चीन और पाकिस्तान से दोस्ती करती थी और हमको (भारत) जरा दूर ही रखती थी लेकिन जब खतरे में पड़ी तो कौन आया उसकी मदद के लिए दुनिया का एक ही देश आया और उसका नाम भारत है। क्योंकि धर्म को मानने वाला देश दुनिया में कभी भी, किसी का लाभ नहीं उठाएगा। परस्पर जीने के लिए हम एक दूसरे का लाभ उठाते हैं लेकिन वो प्रेम का लेन-देन होता है सौदे का नहीं।”

उन्होंने आगे कहा कि “भारत लाभ ले रहा है। क्यों नहीं लेगा? लेकिन जब हमारे लाभ को किसी और को आवश्यकता है और हमारा कमाया हुआ से कोई और भूखा जीवित रह सकता है तो भारत देने वाला देश है।”