दिल्ली में कोविड के मामले में गिरावट, आने वाले कुछ हफ्तों में कम होने की संभावना : स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/04/2023): देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में यह ट्रेंड बढ़ोतरी पर था लेकिन अब ये ट्रेंड धीरे-धीरे नीचे आ रहा है और आने वाले कुछ हफ्तों के अंदर ही कोरोना का ये वेब दिल्ली में खत्म हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ मृत्यु भी हो रही है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। ज्यादातर मौतें कॉमरेडिटी की वजह से हो रही है जिसमें कोरोना होना एक इंसीडेंटल फाइंडिंग है। साथ ही उन्होंने बताया कि ज्यादा स्वस्थ व्यक्ति को इस वैरिएंट से ज्यादा खतरा नहीं पाया गया है। जो लोग भी कॉमरेडिटी के साथ है और लंबी बीमारी से पीड़ित है वह अपना प्रिकॉशन लें और कोशिश करें कि घर में ही रहे और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। घर के बाहर निकले तो मास्क जरूर लगाएं।

उन्होंने आगे कहा कि अस्पतालों के अंदर आक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर और कोरोना बेड की उपलब्धता पूरी है। करीब 97 प्रतिशत बेड खाली है। सरकार की तरफ से हॉस्पिटलाइजेशन में कोई दिक्कत नहीं आएगी उसके लिए हमारी पूरी तैयारी है और मुझे नहीं लगता है कि इसकी जरूरत पड़ेगी।

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा गुरुवार को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, कोरोना के 1,603 न‌ए मामले सामने आए हैं और संक्रमण दर 26.75% हो गई है। वहीं कोरोना से 3 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में 24 घंटों में 1,526 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं और कोरोना के सक्रिय मामले की संख्या 6,120 है।