दिल्ली मेयर चुनाव में मुकेश गोयल होंगे पीठासीन अधिकारी, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी मंजूरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/04/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शुक्रवार को मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में वरिष्ठतम पार्षद मुकेश गोयल के नाम को मंजूरी दे दी है। ये फाइल दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास भेज दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, मेयर का चुनाव 26 अप्रैल को होना है। पिछली परंपरा के अनुसार, मैंने मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के सत्र के पीठासीन अधिकारी के रूप में वरिष्ठतम पार्षद श्री मुकेश गोयल के नाम को मंजूरी दी। एलजी को फाइल भेजी। निर्णय एलजी के लिए बाध्यकारी है जब तक कि वह मामले को राष्ट्रपति को संदर्भित करने का निर्णय नहीं लेते।”

आपको बता दें 26 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होने वाला है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए डॉक्टर शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने मेयर पद के लिए शिखा राय और डिप्टी मेयर पद के लिए सोनी पांडेय को उम्मीदवार बनाया है।