कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कृषि योजनाओं को लेकर की प्रेस वार्ता, बीजेपी पर जमकर हमला बोला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20/04/2023): आगामी लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे सियासी गलियारों में तापमान बढ़ता जा रहा है। राजनीतिक दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लगे हैं। आज गुरूवार 20 अप्रैल को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, नई दिल्ली में पत्रकारों से मुखातिब हुए। कांग्रेस नेता ने प्रेस वार्ता में बीजेपी सरकार की कृषि संबंधी योजनाओं पर जमकर निशाना साधा और साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सरकार की विभिन्न परियोजनाओं की आलोचना की‌।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी सरकार की कृषि संबंधी योजनाओं पर निशाना साधते हुए कहा कि आज पूरे देश में कृषि और कृषक दोनों संकट में है। जिसका कारण वर्तमान सरकार बीजेपी है। क्योंकि बीजेपी सरकार ने किसानों को एक सपना दिखाते हुए वादा किया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना कर देंगे। लेकिन किसानों की आमदनी डबल नहीं हुई बल्कि किसानों का कर्ज कई गुना बढ़ गया। कांग्रेस नेता हुड्डा ने बीजेपी सरकार की कृषि संबंधी योजनाओं पर हल्ला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार की प्रधानमंत्री बीमा योजना भी किसानों के हक में न होकर प्राईवेट कंपनियों के हक में है‌। मनरेगा का भी फायदा जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच रहा है। साथ ही बिन मौसम बारिश और सूखा पड़ने से किसानों की फसलों पर सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है और बीजेपी सरकार इस समस्या समाधान तो दूर इसपर बात भी नहीं करती है।

साथ ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर 2024 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस सरकार किसानों की सभी समस्याओं पर विशेष ध्यान देगी और इसकी समस्याओं के समाधान पर नीतियां बनाएंगी जिससे किसानों की आमदनी में वृद्धि होगी। इस बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा राहुल गांधी से जुड़े सवालों से बचते नजर आए।।