दिल्ली: रंगपुरी पहाड़ी में आवारा कुत्तों का आतंक, 13 साल के बच्‍चे को बुरी तरह से नोंचा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/04/2023): देश की राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज के रंगपुरी पहाड़ी में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां कदम-कदम पर आवारा कुत्ते घुमते रहते हैं और मौका पाते ही बच्चों पर हमला कर देते हैं। रंगपुरी पहाड़ी इलाके में सोमवार को आवारा कुत्तों का एक झुंड ने 13 साल के एक बच्चे को बुरी तरह से नोंच डाला। गनीमत रही कि जब कुत्ते बच्चे को नोंच रहे थे, उसी समय उसके घरवाले मौके पर आ गए और बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के बाद बच्चे को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि “आसपास के जंगल में सैकड़ों खूंखार कुत्ते रहते हैं, लेकिन एमसीडी के अधिकारी इन कुत्तों को न तो यहां से हटाते हैं और न ही कोई ऐसा इंतजाम करते हैं, जिससे कि कुत्ते बच्चों पर हमला न करें।”

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, “रंगपुरी पहाड़ी में रहने वाले मकसूद के घर में पत्नी शबीना बीवी के अलावा उनके चार बच्चे हैं। सबसे बड़ा बेटा 13 वर्षीय सिराजुद्दीन सोमवार सुबह करीब 9 बजे सामान लेने दुकान पर जा रहा था। वह कुछ ही दूर चला होगा कि 13 से 14 कुत्तों के झुंड ने उसे घेर लिया और उसे नोंचने लगे। बच्चे की चीखने व चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर लोग पहुंचे और उसे कुत्तों से बचाया।”

बता दें कि इससे पहले इसी इलाके में 10 मार्च को कुत्तों के झुंड ने दो सगे भाइयों को नोंचकर मार डाला था।।