कोरियाई ब्लॉगर के साथ यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/04/2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से आयोग ने जोधपुर, राजस्थान में एक कोरियाई ब्लॉगर के साथ यौन उत्पीड़न की एक दुखद घटना की ओर ध्यान आकर्षित की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में, मैं इस जघन्य अपराध से बहुत परेशान हूं और इस मामले में आपसे तत्काल हस्तक्षेप की मांग करती हूं।

दिल्ली महिला आयोग ने पत्र में लिखा “आयोग को पता चला है कि जोधपुर के एक किले में एक कोरियाई व्लॉगर को एक व्यक्ति द्वारा परेशान किया गया था। लड़की किले में टहल रही थी जब एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उसका पीछा किया, उसके निजी अंगों को उजागर किया और अश्लील व्यवहार किया। लड़की दौड़ी, चिल्लाई और मदद की गुहार लगाई। पूरी घटना को वीडियो में कैद कर लिया गया और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया। यह घटना न केवल लड़कियों के अधिकारों का घोर उल्लंघन है बल्कि हमारे देश के लिए भी शर्म की बात है, क्योंकि यह हमारे समाज में घरेलू और विदेशी महिलाओं की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में गंभीर सवाल उठाती है। एक राष्ट्र के रूप में, हम उत्पीड़न और हिंसा के ऐसे कृत्यों को होने की अनुमति नहीं दे सकते हैं और लड़की के लिए न्याय सुनिश्चित करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल और प्रभावी उपाय करने चाहिए।”

आयोग ने आगे कहा कि “मैं इस तरह के यौन उत्पीड़न के कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं और आपसे अपराधी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह करती हूं। मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करती हूं कि इस जघन्य कृत्य में शामिल व्यक्ति के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की जाए और उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए और न्याय के दायरे में लाया जाए। मैं आपसे उत्तरजीवी की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का भी आग्रह करती हूं। इसके अलावा, मैं उस लड़की को आवश्यक सहायता और सहायता प्रदान करने में आपके पूर्ण समर्थन का अनुरोध करती हूं, जो कि एक विदेशी नागरिक है। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि इस दर्दनाक समय के दौरान उसे उचित कानूनी सहायता, परामर्श और अन्य आवश्यक सहायता मिले। मैं इस मामले में आपके कार्यालय द्वारा लड़की के लिए न्याय सुनिश्चित करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने के लिए तत्पर हूं।”