छापेमारी करने गई खनन टीम पर हमला, 44 लोग गिरफ्तार। पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/04/2023): बिहार के पटना जिले के बिहटा कस्बे में अवैध रेत खनन में शामिल लोगों ने खनन विभाग की महिला अधिकारी को घसीटा और उस पर हमला किया। इस मामले में एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में अभद्र भाषा और कई लोग ईंट-पत्थर से खनन टीम को मारते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले में 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। तो वहीं अब इस घटना पर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि वायरलेस कम्युनिकेशन सिस्टम वाली एक कार जब्त की गई और और इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि “बिहार सरकार ने घटना का संज्ञान लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान करने और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।”

तो वहीं इससे पहले पश्चिम पटना के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि “जिला खनन पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था और जिस गाड़ी में अतिभार था उसे पकड़ा जा रहा था। इसी क्रम में कुछ असामाजिक तत्वों ने एक समुह बनाकर हिंसा किया। इस मामले में बिहटा में FIR दर्ज़ की जा रही है। अभी तक कुल 44 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। जिला खनन पदाधिकारी समेत 2 खनन अधिकारी घायल हुए है। हमें जो वीडियो मिली है उसके आधार पर अन्य लोगों को चिह्नित कर रहे हैं।”