इन इलाकों में रहेगा पानी का संकट, दिल्ली जल बोर्ड ने दी जानकारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/04/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने कल यानी सोमवार को दी है। दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, मुराद नगर से कच्चे पानी की सामान्य उपलब्धता तक कई क्षेत्रों में जल आपूर्ति प्रभावित होने और निम्न दाब पर उपलब्ध होने की संभावना है। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि पिछले 25 दिनों से ऊपरी गंगा नहरों के कच्चे पानी में शैवाल/फ्लोटिंग सामग्री की निरंतर उपस्थिति के कारण, सोनिया विहार डब्ल्यूटीपी से साफ पानी का उत्पादन और पंपिंग प्रभावित हुआ है।

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, उत्तर पूर्वी दिल्ली दक्षिणी दिल्ली का हिस्सा और एनडीएमसी क्षेत्र का हिस्सा है, जैसे गोकुलपुरी, सोनिया विहार, बाबरपुर, ताहिरपुर, दिलशाद गार्डन, नंदनगरी, यमुना विहार, करावल नगर, शास्त्रीपार्क, भ्रमपुरी, गांधी नगर, सराय काले खान, ओखला, बदरपुर, सरिता विहार, वसंत कुंज, महरौली, ग्रेटर कैलाश, दक्षिण एक्सटेंशन लाजपत नगर, जल विहार, लोधी रोड, काका नगर और आसपास के क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित रहेगा।

दिल्ली जल बोर्ड ने इस क्षेत्र से संबंधित निवासियों को सलाह दिया है कि वे आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में पानी पहले से ही भर कर रख लें और पानी का टैंकर मांगे जाने पर पानी का टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड ने केंद्रीय कंट्रोल रूम की हेल्पलाइन नंबर 1916, 011-23527679 और 23634469 जारी किया है। इसके अलावा क्षेत्र संबंधित हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।