कर्नाटक की जनता से चार वादे किए राहुल गांधी, पीएम पर जमकर बरसे

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/04/2023): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज रविवार को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक की जनता से चार वादा किया। साथ ही उन्होंने अडानी मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सोचती है कि मुझे संसद से हटाकर, धमकाकर, डरा देंगे। मैं इनसे नहीं डरता, मैं फिर दोहराता हूं कि प्रधानमंत्री जी यह 20,000 करोड़ रुपए अडानी की शेल कंपनी में किस के हैं? जब तक इसका जवाब नहीं मिलेगा मैं तब तक नहीं रुकुंगा। मुझे अयोग्य घोषित कर दो, जेल में डाल दो कुछ भी कर दो मुझे फर्क नहीं पड़ता।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “हमने कर्नाटक की जनता से 4 वादे किए हैं। पहला है कि हर घर के परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। दूसरा वादा है कि हर महिने हर महिला को 2000 रुपए दिए जाएंगे। तीसरा वादा है कि हर महिने हर परिवार को 10 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा। चौथी योजना है कि हर महीने 2 साल के लिए कर्नाटक के हर ग्रेजुएट को 3000 रुपए और डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपए दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री जी अगर आप हज़ारों करोड़ रुपए अडानी को दे सकते हैं तो हम गरीबों, महिलाओं, युवाओं को पैसा दे सकते हैं। आपने दिल भर के अडानी की मदद की हम दिल भर के कर्नाटक के लोगों की मदद करेंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि “कर्नाटक में BJP सरकार ने क्या काम किया? उन्होंने 40% कमीशन खाया। काम करवाने के लिए BJP की सरकार ने कर्नाटक के लोगों से पैसा चोरी किया। जो भी उन्होंने किया उन्होंने 40% कमीशन लिया। यह मैं नहीं कह रहा, ठेकेदार संघ ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर यह बात कही है। प्रधानमंत्री ने इस खत का जवाब नहीं दिया। खत का जवाब न देने का मतलब है कि प्रधानमंत्री ने यह बात मान ली है कि कर्नाटक में 40% कमीशन लिया जाता है।”

राहुल गांधी ने अडानी मामले को लेकर हमला करते हुए कहा कि “मैंने संसद में पूछा कि अडानी की शेल कंपनी में 20,000 करोड़ रुपए किस के हैं? उसके बाद भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सरकार ने संसद नहीं चलने दी। आमतौर पर विपक्ष संसद को रोकती है लेकिन पहली बार सरकार के मंत्रियों ने संसद को रोका‌।”

राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “यह (भाजपा) सोचती है कि मुझे संसद से हटाकर, धमकाकर, डरा देंगे। मैं इनसे नहीं डरता। मैं फिर दोहराता हूं कि प्रधानमंत्री जी यह 20,000 करोड़ रुपए अडानी की शेल कंपनी में किस के हैं? जब तक इसका जवाब नहीं मिलेगा मैं तब तक नहीं रुकुंगा। मुझे अयोग्य घोषित कर दो, जेल में डाल दो कुछ भी कर दो मुझे फर्क नहीं पड़ता। अडानी की डिफेंस इंन्फ्रास्ट्रक्चर की कंपनी में चीन का डायरेक्टर बैठा है। अडानी की शेल कंपनी में चीन का डायरेक्टर है। इसमें कोई जांच नहीं हो रही है। इसके बाद वह ध्यान भटकाने की बात करते हैं।”