अरविंद केजरीवाल को CBI ने भेजा समन, कपिल सिब्बल ने कह दी बड़ी बात

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15/04/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति मामले में रविवार (16 अप्रैल) को पूछताछ के लिए बुलाया है। अब इस मामले पर राजनीति गरमा गई है। वहीं इस पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “मैंने लिखा था कि जैसे अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक उदय होगा उन्हें CBI बुलाएगी। पिछले एक साल में संस्था का किस तरह से दुरुपयोग हुआ है। इस अवसर पर सभी राजनीतिक दलों को अपना मतभेद भुलाकर एक स्वर में बोलना चाहिए। यह लोकतंत्र की हत्या है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैंने हमेशा से कहा है कि वे (भाजपा) ‘विपक्ष मुक्त भारत’ चाहते हैं इसलिए अमित शाह जी कहते रहते हैं कि 300 से अधिक सीटें आएंगी। इनके (भाजपा) एक मंत्री ने यह पहले ही बता दिया था कि इनकी कितनी सीटें आने वाली हैं। इनको पहले ही पता होता है कि इनकी कितनी सीटें आएगी। इस पर चुनाव आयोग और न्यायालय को सोचना चाहिए।”

आपको बता दें कि दिल्ली की आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी, 2023 को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। बाद में 9 मार्च को तिहाड़ जेल में घंटों पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया।