बिजली सब्सिडी को लेकर कांग्रेस के सोशल मीडिया चेयरमैन हेदायतुल्लाह ने साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/04/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर सियासत गरमा गई है। दरअसल दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने आज प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा है कि कल से दिल्ली के 46 लाख से ज्यादा परिवारों को बिजली सब्सिडी नहीं मिलेगी। साथ ही उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर फाइल रोके जाने का आरोप लगाया है। वहीं अब दिल्ली कांग्रेस सोशल मीडिया चेयरमैन हेदायतुल्लाह ने इसे लेकर आम आदमी पार्टी और केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि 16000 करोड़ के बिजली सब्सिडी घोटाले से ध्यान भटकाने के लिये बार-बार नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

उन्होंने ट्विटर पर अपना वीडियो शेयर कर कहा कि आतिशी जी ने कहा कि आज से दिल्ली के लोगों को बिजली की सब्सिडी खत्म हो जाएगी क्योंकि एलजी साहब उनको टाइम नहीं दे रहे हैं। बिजली सब्सिडी की योजना कांग्रेस सरकार लाई थी। अब मोदी सरकार जो केंद्र में हैं उन्होंने जिस तरीके से लोगों को भ्रमित करके गैस सिलेंडर की सब्सिडी को खत्म किया कि जिनको सब्सिडी नहीं चाहिए वो मिस कॉल मारे और इसके बाद धीरे-धीरे गैस सिलेंडर पर सब्सिडी खत्म कर दिया।

उन्होंने कहा कि उसी तरीके से पिछले दिनों अक्टूबर 2022 में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने कहा कि जिनको बिजली की सब्सिडी चाहिए वो फॉर्म भरें। उन्होंने कहा कि जिसकी वजह से लगभग 10 लाख लोग पहले ही बिजली की सब्सिडी नहीं पा रहे हैं और आज आतिशी जी कह रहे हैं कि लगभग 46 लाख लोगों को सब्सिडी आज से खत्म कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि रोजाना आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार जो नए-नए हथकंडे अपना रही है वो सिर्फ इसलिए क्योंकि उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने 16 हजार करोड़ का बिजली सब्सिडी घोटाला किया है क्योंकि उन्होंने जो सब्सिडी के पैसे हैं वो उपभोक्ताओं के खाते में ना डालकर डायरेक्ट बिजली कंपनी के खाते में डाला है जिसके वजह से आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार मिलकर उपभोक्ताओं और दिल्लीवासी को परेशान कर रहे हैं।।