दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गोवा पुलिस ने जारी किया समन, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/04/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गोवा पुलिस ने समन जारी किया है। समन के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को 27 अप्रैल को पेरनेम पुलिस के सामने पेश होना है। गोवा पुलिस की ओर से ये समन 2022 के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सरकारी संपत्तियों और सार्वजनिक जगहों पर अवैध रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने और लगाने के मामले में जारी किया है।

गोवा पुलिस ने अपने नोटिस में कहा कि “मामले की जांच के दौरान सामने आया कि मौजूदा जांच के संबंध में हमारे पास आपसे तत्थों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ करने के उचित आधार हैं।” इस मामले पर अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वहीं नोटिस के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को 27 अप्रैल को सुबह 11 बजे पेरनेम थाने में पेश होना है।

पेरनेम पुलिस थाने के निरीक्षक दिलीप कुमार हलर्नकर ने ये नोटिस भेजा है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर) के तहत पुलिस किसी व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुला सकती है अगर उचित शिकायत या संदेह है कि उसने अपराध किया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि “पेरनेम पुलिस विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सार्वजनिक जगहों की दीवारों पर कथित रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने के लिए गोवा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामले की जांच कर रही है।”