दिल्ली के इन इलाकों में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित, दिल्ली जल बोर्ड ने दी जानकारी

Jal

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/04/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगा। इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने कल यानी सोमवार को ट्वीट करके दी है। दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि पिछले 20 दिनों से ऊपरी गंगा नहर के कच्चे पानी में शैवाल/फ्लोटिंग सामग्री की निरंतर उपस्थिति के कारण, सोनिया विहार डब्ल्यूटीपी से साफ पानी का उत्पादन/पंपिंग प्रभावित हुआ है। मुराद नगर से बिना शैवाल के कच्चे पानी की सामान्य उपलब्धता तक विभिन्न क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित होने और निम्न दाब पर उपलब्ध होने की संभावना है।

दिल्ली जल बोर्ड ने इस क्षेत्र से संबंधित निवासियों को सलाह दिया है कि वे आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में पानी पहले से ही भर लें। साथ ही दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि आपातकालीन में पानी का टैंकर मांगे जाने पर पानी का टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड ने सेंट्रल कंट्रोल रूम का नंबर 1916 जारी किया है। इसके अलावा क्षेत्र संबंधित हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, उत्तर पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली का हिस्सा और एनडीएमसी क्षेत्र का हिस्सा, जैसे गोकुलपुरी, सोनिया विहार, करावल नगर, बाबरपुर, ताहिरपुर, दिलशाद गार्डन, नंदनगरी, यमुना विहार, करावल नगर, शास्त्रीपार्क, भ्रमपुरी, गांधी नगर, सराय काले खां, ओखला, बदरपुर, सरिता विहार, वसंत कुंज, महरौली, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्सटेंशन, लाजपत नगर, जल विहार, लोधी रोड, काका नगर और आसपास के इलाके, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्सटेंशन, लाजपत नगर, जल विहार, लोधी रोड, काका नगर और आसपास के क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगा।