जब हम राजनीति में आए तो अन्य राजनीतिक पार्टियां मजाक उड़ाते थे: आप सांसद संजय सिंह

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/04/2023): केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से कल यानी सोमवार को आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया है। इसे लेकर आज मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी, कांग्रेस और अन्य पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हमारी पार्टी राजनीति में आई थी तो बीजेपी, कांग्रेस और बड़ी-बड़ी पार्टियों के लोग मजाक उड़ाते थे कि ऊंट पहाड़ के नीचे आया है अब तो इसका पता नहीं चलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसी पार्टी ने अगर जनता के सारे वादों को पूरा करने का काम किया है तो वह आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल की सरकार है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि “अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में 10 साल के अंदर आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गई। यह एक सपने के सच होने के बराबर है। 10 साल पहले जब अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का गठन हुआ था तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि 10 साल में हमें राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा।”

उन्होंने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और बड़ी-बड़ी पार्टियों के लोग मजाक उड़ाते थे कि यह पार्टी राजनीति में आई है, ऊंट पहाड़ के नीचे आया है अब तो इसका पता नहीं चलेगा। लेकिन कम संसाधनों के बावजूद भी एक-एक कार्यकर्ता के मेहनत से और अरविंद केजरीवाल जी के कुशल नेतृत्व से आज 10 साल में ये सपना सच हुआ है।”

उन्होंने कहा कि “आप सभी बधाई के पात्र हैं और वो करोड़ों लोग जिन्होंने अरविंद केजरीवाल पर अपना भरोसा जताया है और आम आदमी पार्टी की नीतियों पर अपना भरोसा जताया है। वो करोड़ों लोग जिन्होंने दिल्ली के अंदर तीन बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर जनता के हित में आजादी के बाद काम जितना वादा किया उससे ज्यादा पूरा करने का काम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली में किया है। बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य पर किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “आजादी के बाद क्या किसी सरकार ने यह सोचा था? क्या किसी सरकार ने और किसी मुख्यमंत्री ने यह सोचा था कि गरीब के घर में रोशनी तो होनी चाहिए लेकिन उस रोशनी की कोई कीमत नहीं होनी चाहिए अगर किसी ने सोचा तो वो अरविंद केजरीवाल जी है।”

उन्होंने आगे कहा कि “किसी मुख्यमंत्री ने सोचा कि जो नारा किसी जमाने में समाजवादी लोग और तमाम बड़े-बड़े नेता लगाते थे कि “राष्ट्रपति हो या चपरासी कि संतान सबको शिक्षा एक समान” ये सपना अगर किसी ने सच करके दिखाया और बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की सपने को किसी ने पूरा करके दिखाया तो उस नेता का नाम अरविंद केजरीवाल है। आज गरीब का बच्चा उसी सरकारी स्कूल में पढ़ता है जहां अमीर के बच्चे पढ़ते है।”