जासूसी कांड को लेकर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (10/04/2023): कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला है। पवन खेड़ा ने कहा कि पहले मोदी सरकार ने कैंब्रिज एनालिटिका फिर पेगासस, फिर टीम जॉर्ज के नेतृत्व में इज़राइली कांट्रेक्ट हैकर्स का इस्तेमाल किया और अब भाजपा भारतीय राजनीतिक व्यवस्था और लोकतंत्र में दखल देने के लिए नए स्पाईवेयर को तलाश रही है।

पवन खेड़ा ने कहा कि शायद अपने परम मित्र अदानी को बचाने के लिए सरकारी तंत्र और फंड का इस्तेमाल कर विपक्ष पर तांक-झाँक करना मोदी सरकार की मजबूरी बन चुकी है। हज़ार करोड़ ख़र्च कर, मोदी सरकार लोकतंत्र को कुचलना चाहती है।

पवन खेड़ा ने कहा कि क्या मोदी सरकार ने अब लोगों और संस्थानों की जासूसी, निगरानी और तांक-झाँक करने के लिए एक नया स्पाईवेयर खरीदा है। इनमें शामिल हैं विपक्षी दल, एनजीओ, मीडिया हाउस, सिविल सोसाइटी कार्यकर्ता, न्यायपालिका, चुनाव आयोग, और लोकतंत्र की किसी भी तरह से रक्षा करने वाली हर दूसरी संस्था।

पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी सरकार के रक्षा और खुफिया अधिकारियों ने एनएसओ समूह के कम प्रसिद्ध प्रतिस्पर्धियों से स्पाइवेयर हासिल करने का फैसला किया है। जिसके पास पेगासस स्पाइवेयर का स्वामित्व है और वह नए स्पाइवेयर अनुबंधों के माध्यम से $120 मिलियन यानी ₹986 करोड़ तक सार्वजनिक धन खर्च करने को तैयार है।

कांग्रेस नेता खेड़ा ने कहा कि अगर मोदी जी संस्थानों की जासूसी और निगरानी या उनका दुरपयोग करने के लिए मैलवेयर और स्पाईवेयर पर इतना खर्च कर रहे हैं तो वे देश को यह क्यों नहीं बता सकते कि – “अडानी की शेल कंपनियों में ₹20,000 करोड़ किसके हैं। शायद उन्हें इस स्पाईवेयर से पता लग जाए।।