गैस सिलेंडर डिलीवरी से पांच छक्के जड़ने तक का सफर, क्या कहते हैं रिंकू सिंह के पिता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अप्रैल 2023): इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से करिश्माई बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह सोशल मीडिया समेत सभी प्लेटफॉर्म पर छाए हुए हैं। रिंकू सिंह ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी के ओवर में रिंकू पांच छक्के जड़कर अपने टीम को जीत दिलाई।

बता दें कि रिंकू ने आखिरी ओवर में पांच छक्के जड़कर केवल अपनी टीम को जीत नहीं दिलाई बल्कि एक शानदार रिकॉर्ड भी बना दिया। रिंकू को आखिरी के 06 गेंदों पर 29 रन का टारगेट मिला और रिंकू ने आखिरी के पांच गेंदों में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। रिंकू से पहले अबतक किसी भी खिलाड़ी ने टी-20 लीग या अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत नहीं दिलाई थी। रिंकू को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 80 लाख रुपए में खरीदा था पर रिंकू को महज 20 लाख रुपए मिलने की ही उम्मीद थी। रिंकू सिंह आज आईपीएल के सबसे चर्चित स्टार हैं लेकिन एक वक्त ऐसा था जब रिंकू सिलेंडर डिलीवरी करते थे।

क्या कहते हैं रिंकू के पिता

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में रिंकू के पिता ने कहा कि ” कल जो इसने मैच जिताया मुझे बहुत खुशी हुई है। उसने अपने आप ही तैयारी की , मैं कहता था भाई पढ़ ले मैच वैच में क्या रखा है। लेकिन उसने कुछ जगह पर रंग बनाए तो लोगों ने कहा कि ये अच्छा खेलता है तो फिर मैंने रोका नहीं।”

रिंकू के पिता गैस सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं। आगे उन्होंने बताया कि ” आर्थिक तंगी के कारण मैंने उसे बैट भी नहीं दिलाई और फिर आगे ही बढ़ता चला गया।”

रिंकू के पिता ने कहा कि “मैं चाहता हूं कि वो देश के लिए खेले, इंडिया के लिए खेले। मुझे अपने बेटे पर बहुत गर्व है। पूरे अलीगढ़ वाले को बहुत गर्व है।”

कौन हैं रिंकू सिंह

अपनी करिश्माई बल्लेबाजी से चर्चा में छाने वाले आईपीएल स्टार रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के निवासी हैं। रिंकू का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को हुआ। रिंकू के पिता का नाम कनचंद्र सिंह और माता का नाम वीना देवी है।।