पुणे में अब EMI पर मिलेगा अल्फांसो आम, महंगें दाम की वजह से दुकानदार ने निकाला ये अनूठी पहल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/04/2023): आम को फलों का राजा कहा जाता है और इसके स्वाद का हर कोई दिवाना है। आम की कई किस्में होती हैं, जिनमें लगड़ा, अनवर रटौल, दशहरी आदि शामिल हैं। इन्हीं में से एक किस्म अल्फांसो भी है, जो खास तौर पर महाराष्ट्र और आसपास के इलाकों में पाया जाता है। अल्फांसो आम को हापुस आम के नाम से भी जाना जाता है। आम की तमाम किस्मों में से अल्फांसो का स्वाद सबसे अच्छा माना जाता है लेकिन कम उत्पादन की वजह से इसके दाम महंगे होते हैं। इसलिए पुणे के एक आम विक्रेता ने इस आम को खरीदने के लिए एक अनुठी सुविधा की शुरुआत किया है। अब ये प्रीमियम आम ईएमआई पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं अब पुणे के लोग अपनी जेब पर ज्यादा बोझ डाले बिना अल्फांसो आम के स्वाद का आनंद ले सकेंगे।

“आम विक्रेता गौरव सनस ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि “कोविड के बाद, यह देखा गया कि अलफांसो की उच्च कीमत के कारण लोगों में रुचि कम हो रही थी। इसलिए हमने ग्राहकों को वापस लाने के लिए ईएमआई पर आम देने की यह योजना शुरू की। वे इसे क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से ईएमआई पर प्राप्त कर सकते हैं। मेरी दुकान पर आम की कीमत 600-1300 रुपये प्रति दर्जन के बीच है।”

उन्होंने आगे कहा कि “कोविड-19 महामारी के कारण पिछले 2-3 वर्षों में बाजार अपंग हो गए थे। हालांकि इस साल आम विक्रेताओं की नजर बेहतर रिटर्न पर है।”