तेलंगाना में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/04/2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को तेलंगाना दौरे पर हैं। वहां पर पीएम मोदी ने सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही उन्होंने हैदराबाद में AIIMS बीबीनगर का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “वंदे भारत एक्सप्रेस विश्वास, आधुनिकता, प्रौद्योगिकी और पर्यटन के अभिसरण का प्रतिनिधित्व करती है। साथ ही 500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। 11,000 करोड़ रुपये का आज का दिन तेलंगाना के लिए एक विशेष दिन है। ये परियोजनाएं राज्य में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देंगी और बुनियादी ढांचे को मजबूत करेंगी। महान क्रांतिकारियों की धरती, तेलंगाना को मेरा शत-शत प्रणाम। आज मुझे तेलंगाना के विकास को और गति देने का पुन: सौभाग्य मिला है। आज यहां शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस आस्था, आधुनिकता, टेक्नोलॉजी और टूरिज़म को कनेक्ट करने वाली है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “तेलंगाना के विकास को लेकर, तेलंगाना के लोगों के विकास को लेकर जो सपना आपने देखा था उसको पूरा करना केंद्र की NDA सरकार अपना कर्तव्य समझती है। हम ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मॉडल को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। बीते 9 वर्षों के दौरान हैदराबाद में करीब 70 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क बनाया गया है। हैदराबाद के मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (MMTS) प्रोजेक्ट पर भी तेजी से काम हुआ है। MMTS का तेजी से विस्तार हो इसके लिए इस वर्ष के केंद्रीय बजट में तेलंगाना के लिए 600 करोड़ रुपये रखे गए हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “रेलवे के साथ साथ तेलंगाना में हाइवे का नेटवर्क भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। केंद्र सरकार के निरंतर प्रयास की वजह से आज तेलंगाना में नेशनल हाइवे की लंबाई दोगुनी हो चुकी है। साल 2014 में यहां करीब 2500 किलोमीटर लंबा नेशनल हाइवे था जो आज बढ़ कर 5,000 किलोमीटर पहुंच गई है। इस समय भी तेलंगाना के विकास के लिए 60 हजार करोड़ रुपये के रोड प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है जिसमें ‘गेम चेंजर’ हैदराबाद रिंग रोड भी शामिल है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “तेलंगाना को AIIMS देने का सौभाग्य भी हमारी सरकार को ही मिला है। हालांकि केंद्र सरकार की इन कोशिशों के बीच मुझे एक बात की बहुत पीड़ा है। बहुत दुःख, बहुत दर्द होता है। केंद्र के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स में राज्य सरकार से सहयोग ना मिलने के कारण हर प्रोजेक्ट में देरी हो रही है और इस से नुकसान आप लोगों का हो रहा है। मेरा राज्य सरकार से आग्रह है कि वो विकास से जुड़े किसी कार्य में कोई बाधा ना आने दे।”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि “आज के नए भारत में देशवासियों की आशाओं को पूरा करना हमारी प्राथमिकता है लेकिन कुछ मुट्ठी भर लोग विकास के इन कार्यों से बहुत बौखलाए हुए हैं। ऐसे लोग जो परिवारवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को पोषित करते रहे उन्हें ईमानदारी से काम करने वालों से परेशानी हो रही है। ऐसे लोगों को देश के हित और समाज के भले से कोई लेना देना नहीं है, ऐसे लोग केवल अपने कुनबे को फलता-फूलता देखना पसंद करते हैं। तेलंगाना को ऐसे लोगों से बहुत सतर्क रहना है।”

उन्होंने आगे कहा कि “हमने देशभर में डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था बढ़ाई है लेकिन ऐसा पहले क्यों नहीं हुआ? इस लिए नहीं हुआ क्योंकि परिवारवादी ताकतें व्यवस्था पर, सिस्टम पर अपना कंट्रोल छोड़ना नहीं चाहती थीं। किस लाभार्थी को क्या लाभ मिले, कितना मिले ये नियंत्रण ये परिवारवादी अपने पास ही रखना चाहते थे। इस से इनके तीन मतलब सिद्ध होते थे। पहला इनके ही परिवार की जय जयकार होती रहे, दूसरा करप्शन का पैसा इनके परिवार के पास ही आता रहे और तीसरा जो पैसे गरीब के लिए भेजे जाते हैं वो इनके भ्रष्ट इको-सिस्टम में बांटने के काम आ जाए। लेकिन आज मोदी ने भ्रष्टाचार की जड़ पर ही प्रहार कर दिया है।”