टॉयलेट में खुले में पड़ा मिला 50 लीटर तेजाब, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने MCD के अधिकारियों को किया तलब

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07/04/2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बीती रात दरियागंज में जीबी पंत अस्पताल के सामने सार्वजनिक शौचालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वाति मालीवाल ने खुले में पड़ा 50 लीटर तेजाब बरामद किया है। आगे की पूछताछ के लिए एमसीडी के अधिकारियों को तलब किया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज यानी शुक्रवार को ट्विटर पर वीडियो शेयर करके दी है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “कल रात दरियागंज में टॉयलेट निरीक्षण में जो पाया उसे देख आप भी स्तब्ध रह जाएँगे। सेंट्रल दिल्ली के टॉयलेट में खुले में 50 लीटर Acid पड़ा मिला। सोचो कितनी ज़िंदगीयां बर्बाद हो सकती थी। पुलिस को बुलाके तेज़ाब ज़ब्त करवाया। MCD से इसका जवाब लेंगे और दोषियों पर कार्यवाही होगी।”

वीडियो में स्वाति मालीवाल कर्मचारियों से सवाल पूछती हैं कि इसमें क्या है? कर्मचारी जवाब देते हुए कहता है कि यह तेजाब है। फिर वो पूछती हैं कि इसमें कितना तेजाब होगा। कर्मचारी ने कहा कि करीब 50 लीटर तेजाब होगा। इसके बाद वह कर्मचारियों से कहती हैं कि इसे नीचे गिरा कर दिखाओ। कुछ बूंद तेजाब के नीचे गिराते ही तेजाब का असर दिखने लगता है। फिर स्वाति मालीवाल कहती हैं कि यह नमक वाला तेजाब लग रहा है और कितना खतरनाक तेजाब चाहिए। पता चल गया कि कितना खतरनाक तेजाब है। इसके बाद स्वाति मालीवाल ने पुलिस बुलाकर तेजाब को जब्त करवाई। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई एक बार भी बाथरूम जाता है तो उससे ₹10 लेकर पता नहीं कितना लूट मचा कर रखी है। उन्होंने पुलिस से कहा कि कहां से ये खरीद कर लाते हैं और कौन इन्हें निर्देश दे रहा है इसका पूरा चैन का पता लगाना पड़ेगा।