महाराष्ट्र में स्थित होगी दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, बैठक में मिली मंजूरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 अप्रैल 2023): महाराष्ट्र राज्य के मुंबई इंदु मिल्स कैंपस में लगने वाली बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की 350 फुट की मूर्ति के मद्देनजर बैठक की गई। बैठक में सेक्शन इंजीनियर, मूर्तिकार सहित कई लोग मौजूद रहे।

इस बाबत टेन न्यूज से बातचीत करते हुए डॉ अनिल राम सुतार ने कहा कि “बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी की जो 350 फुट की मूर्ति इंदु मिल्क में लगने वाली है। आज की बैठक में उसको अप्रूवल मिल गई है। ये मूर्ति कांसे की बनेगी और दुनिया भर की बाबा साहब की सबसे बड़ी मूर्ति होगी। साथ ही आज की बैठक में कुछ लोगों का सुझाव था कि ऑडिटोरियम में जो हजार सीटों की व्यवस्था की गई है वहां ढाई हजार सीटों की व्यवस्था की जाए और कुछ लोग 350 फुट की मूर्ति की जगह 450 फूट की मूर्ति होनी चाहिए। वहीं सेक्शन इंजीनियर का कहना है कि 450 फूट की मूर्ति बनाने के लिए फाउंडेशन और बेस में भी बदलाव करना होगा तो यदि सरकार से ऐसी सहमति मिलती है तो आगे कार्य किया जाएगा।”

वहीं टेन न्यूज से बातचीत में डॉ राजेंद्र जाधव ने कहा”हम भाग्यशाली हैं कि डॉ रामसुतार जी के सानिध्य में हम खड़े हैं। और हमें हर्ष हो रहा है बाबा साहब का जो मूर्ति लगने वाली है उसको आज अप्रूवल मिला है। अगले दो सालों में मूर्ति बन जाएगी, राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा काफी सकारात्मक विचार के साथ आज का मीटिंग हुआ। हम आज दुनिया के सबसे बड़े मूर्तिकार के साथ खड़े हैं।”

बता दें कि इंदु मिल्स में लगने वाले बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी को प्रतिमा की कुल लंबाई 450 फीट और प्रतिमा का आसन 100 फीट का होगा।

 

इस बैठक में पद्मभूषण डॉक्टर राम सुतार , डॉक्टर अनिल राम सुतार , आनंदराज अंबेडकर , भीम अंबेडकर , जयदीप जोगेंद्र क़वाड़े , डॉक्टर राजेंद्र जाधव , श्रीमती सुलेखा , भंते डॉक्टर राहुल बोधि बैठक में प्रमुखता से मौजूद रहे ।