विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर IMA द्वारा खास आयोजन, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/04/2023): विश्व स्वास्थ्य दिवस 7 अप्रैल को मनाया जाता है। इस वर्ष की थीम “Health for All” इंडियन मेडिकल एसोसिएशन विश्व स्वास्थ्य दिवस को समर्पण दिवस के रूप में मना रहा है। स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने सभी नागरिकों के लिए अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए खुद को समर्पित करेंगे।

भारतीय चिकित्सा संघ (मुख्यालय) भारत के नागरिकों के स्वास्थ्य पर उचित ध्यान देने के लिए देश भर में बड़े पैमाने पर अभियान चला रहा है। सभी राज्यों और शाखाओं (1750) से अपने 4 लाख सदस्यों के माध्यम से WHO अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया है। इसमें निम्नलिखित शामिल होंगे

IMA मुख्यालय में सुबह 6.00 बजे से 7.00 बजे तक एक रैली मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से IMA (मुख्यालय) तक होगी, जिसमें IMA के सदस्य, नर्सिंग और स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सामाजिक नेताओं के साथ MSN/JDN शामिल होंगे। विभिन्न राज्य और स्थानीय शाखाओं द्वारा भी इसका आयोजन किया जाएगा।

संगोष्ठी और सम्मानः प्रतिभागियों के रूप में Professional Doctors, सामाजिक नेताओं और राय निर्माताओं के साथ एक संगोष्ठी आयोजित की जाएगी। संगोष्ठी विश्व स्वास्थ्य दिवस के विषय पर चर्चा करेगी और Doctors पर हिंसा और Integrative Medicine संबंधित कुछ मुद्दों पर चर्चा करेगी।

Shining Health: “भारत के लोगों के स्वास्थ्य के लिए एक दीया/मोमबत्ती/दीया जलाएं”, IMA के सभी 4 लाख सदस्य 7 अप्रैल को शाम 7 बजे एक दीया जलाएंगे। यह IMA का व्यापक अभियान होने जा रहा है। सभी डॉक्टर, छात्र और स्वास्थ्य कर्मी इसे सुनिश्चित करेंगे। राज्य और शाखा कार्यालय एक वीडियो बनाएंगे। “IMA राष्ट्र के स्वास्थ्य के लिए सेवा करने का संकल्प लेना। अमर रहे IMA. प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग लगाए जाएंगे और अन्य प्रचार सामग्री प्रदर्शित की जाएगी।।