संसद सत्र के आखिरी दिन विपक्षी सांसदों ने निकाला ‘तिरंगा मार्च’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/03/2023): अडानी मामले पर जेपीसी की मांग और राहुल गांधी के द्वारा कैंब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर लगातार सदन में हंगामा हुआ और आज लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दी गई। सत्ता और विपक्ष में सियासी माहौल गरम है। विपक्ष द्वारा सरकार पर आरोप है कि सदन नहीं चलने दिया गया वहीं सरकार कह रही है कि विपक्ष ने सदन नहीं चलने दिया।

अदानी मामले में जेपीसी की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों के द्वारा आज विजय चौक पर तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें विपक्ष के तमाम सांसद शामिल हुए। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई में तिरंगा यात्रा में आम आदमी पार्टी जेडीयू आरजेडी समाजवादी पार्टी समेत 19 विपक्षी दलों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र में लोकतांत्रिक तरीके से लड़ना हमारा काम है। सरकार अगर नहीं मानती है तो ये हठधर्मी है। सरकार को हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए, प्रतिक्रिया देनी चाहिए। अगर आप लोकतंत्र को जिंदा रखना चाहते हैं तो विपक्ष की भी बात सुननी चाहिए।

इस बीच केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथियों ने बहुत गलत तरीके से परेशान किया और सदन को चलने नहीं दिया। राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस पार्टी और उसके साथियों ने जो किया है वो देश देख रहा है। कांग्रेस और उनके गिरोह मिलकर कोर्ट में दबाव डालने के लिए सूरत कोर्ट में जाकर जिस तरह जुलूस निकालकर कोर्ट के परिसर में गए, मैं इसका खंडन करना चाहता हूं।

इस दौरान कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पूरी भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रही है। पूरे सत्र में वे बस अडानी को बचाने में लगे थे। हम बस JPC जांच की मांग कर रहे हैं। वे इस पर बात तक नहीं कर रहे हैं। हम इस मुद्दे को जनता के बीच लेकर जाएंगे।