उमेश पाल हत्याकांड में नप गए तीन जेल अधीक्षक, सरकार ने लिया बड़ा फैसला!

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 अप्रैल 2023): उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां उत्तर प्रदेश के कारागार महानिदेशक सत्य नारायण साबत ने राज्य की तीन जेलों के अधीक्षकों को निलंबित कर दिया है। उनकी तरफ से जारी आदेश के मुताबिक प्रयागराज की नैनी जेल के वरिष्ठ अधीक्षक शशिकांत, बरेली जेल के अधीक्षक राजीव शुक्ला और बांदा जेल के अधीक्षक अविनाश गौतम को निलंबित कर दिया गया है। इसमें बरेली जेल के अधीक्षक राजीव शुक्ला के निलंबित होने की काफी चर्चा है, क्योंकि राजीव शुक्ला पर उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अशरफ अहमद को “वीआईपी” सुरक्षा देने का आरोप है।

बता दें कि अशरफ अहमद जो कि अतीक अहमद का भाई है, उमेश पाल अपहरण मामले में बरी हो गया है लेकिन उमेश पाल हत्याकांड मामले में भी उसे आरोपी बनाया गया है और अभी अशरफ अहमद बरेली जेल में बंद है। राजीव शुक्ला बरेली जेल के ही अधीक्षक हैं और उनपर अशरफ अहमद को ” विशेष सुविधा” मुहैया कराने का आरोप लगा था, इसलिए राजीव शुक्ला का निलंबन काफी चर्चा में है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उमेशपाल हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों शूटर बरेली जेल में अशरफ अहमद से मुलाकात की थी। इसी जेल में अतीक का एक बेटा मोहम्मद उमर भी बंद है और दूसरा बेटा अली नैनी जेल में बंद है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बांदा जेल के अधीक्षक को भी कैदियों को मदद पहुंचाने के आरोप में निलंबित किया गया है। कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी भी इसी जेल में बंद है।।