कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर दिल्ली के स्वास्थ मंत्री ने कहा- सभी अस्पताल रहें तैयार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/04/2023): देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो इसके लिए हम अपने स्तर पर व्यवस्था दुरुस्त कर रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “वैश्विक स्तर पर और महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात में कोविड मामले बढ़ रहे हैं। हमें आशंका थी कि दिल्ली में मामले बढ़ेंगे। हालांकि, विशेषज्ञ कह रहे हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि यह संस्करण गंभीर नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “हम अपने स्तर पर व्यवस्था दुरुस्त कर रहे हैं। अगर मामले और बढ़ते हैं और लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की अधिक आवश्यकता होती है, तो इसके लिए हम दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में तैयारी कर रहे हैं। हमारे पास पर्याप्त ऑक्सीजन क्षमता है। ऑक्सीजन निर्माण भी पर्याप्त हो रहा है। अब इसकी कोई चिंता नहीं है।”

आपको बता दें सोमवार को दिल्ली हेल्थ बुलेटिन के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 293 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की मृत्यु हुई हैं। वहीं सकारात्मकता दर 18.53 प्रतिशत पर पहुंच गई है।पिछले 24 घंटों में कोरोना से 280 मरीज रिकवर हुए हैं। इसके अलावा कोरोना के 91 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 1022 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।