चीन ने भारतीय क्षेत्र के ग्यारह जगहों के बदले नाम, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पीएम पर लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/04/2023): कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर अपना वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि फिर से चीन ने अरुणाचल प्रदेश के ग्यारह इलाक़ों का नाम अपनी भाषा में कर दिया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा कि चीन के सामने भारत को कमज़ोर दिखाने की ‘सुपारी’ किसने और किस से उठाई हुई है?

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने वीडियो में कहा है, “चीन ने 3 अप्रैल को फिर से 11 ऐसे स्थान है अरुणाचल प्रदेश के जिसका नामकरण अपने भाषा में कर दिया। इससे पहले दिसंबर 2021 में 15 स्थानों का और अप्रैल 2017 में अरुणाचल प्रदेश के 6 स्थानों का नाम परिवर्तन किया। ऐसा क्यों हो रहा है? ऐसा इसलिए हो रहा है कि जून 2020 को प्रधानमंत्री जी ने चीन को एक क्लीन चिट दी कि कोई घुसाई नहीं हुआ और कोई नहीं आया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “बहादुर सैनिकों की शहादत के बावजूद इस तरह का क्लीन चिट देना चीन को निडर और निर्भीक बनाता है। चीन को लगता है कि वो कुछ भी करेगा प्रधानमंत्री अपनी छवि बचाने के लिए दुनिया के सामने बोलेंगे कि चीन ने कुछ नहीं किया।”

उन्होंने आगे कहा कि “देश के विदेश मंत्री जो खुद एक करियर डिप्लोमेट्स रहें हैं उनकी यह टिप्पणी की चीन हमसे ज्यादा बड़ी अर्थव्यवस्था है हम उसका मुकाबला नहीं कर सकते। अपने आप में, पूरे देश को गुलामी से भर देता है। पूरे विश्व के सामने देश का विदेश मंत्री इस तरह का टिप्पणी करें और उससे पहले देश का प्रधानमंत्री चीन को क्लीन चिट दे दें।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि हम अब आपके ही भाषा में आपसे पूछना चाहते हैं कि चीन के सामने भारत को कमजोर दिखाने की सुपारी किसने दी और किसने दी है।