बिहारशरीफ में हिंसा के बाद, स्थानीय लोगों ने कहा- ‘अगर रात में कोई मुस्लिम आएगा तो…’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/04/2023): बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ में बीती रात झड़प हुई। इस घटना के बाद से बिहार शरीफ में तनावपूर्ण की स्थिति बनी हुई है और धारा 144 लगा दी गई है। पूरे इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 80 से ज्यादा उपद्रवियों को पहचान कर गिरफ्तार किया है और आगे की जांच कर रहे है। वहीं अब इस घटना पर बिहार शरीफ के स्थानीय लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है।

स्थानीय लोगों ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि “पुलिस हमारे घरों के सामने सीढ़ी लगाकर ऊपर चढ़ी और दरवाजे तोड़कर घर के सभी पुरुषों को अपने साथ ले गई। अगर रात में कोई मुस्लिम आएगा तो वह हम सबको मार ही देंगें। हमारे पुरुष घर पर नहीं है तो हम क्या खा सकते हैं?”

इस मामले में नालंदा के बिहार शरीफ के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि “रात में 2-3 जगहों पर घटनाएं हुई लेकिन फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है। उपद्रवियों को चिह्नित कर 80 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की गई है। कर्फ्यू नहीं लगाया गया है, धारा 144 लगाई गई है। आज बाहर से 9 कंपनियां बुलाई गई हैं।”