दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (28/03/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पत्नी, मां, भाई, रिश्तेदार और राजनीति गुरु के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अपने दोस्त के लिए इतना कुछ किया। अडानी मामले में जांच को लेकर कहा कि मोदी जी JPC की जांच करवाते हैं तो अडानी नहीं, मोदी जी डूबेंगे।

उन्होंने विधानसभा में भाषण देते हुए कहा कि अभी कुछ दिन पहले बीजेपी का एक बहुत बड़ा नेता मुझसे मिला। उसके साथ काफी लंबी चर्चा हुई मेरी और उसने जो बातें मुझे बताई इतनी चौंकाने वाली थी कि आप सब सुनोगे तो रोंगटे खड़े हो जाएंगे। बीजेपी नेता ने मुझसे पूछा कि केजरीवाल जी आपको क्या लगता है मोदी जी अडानी की इतनी मदद क्यों करते हैं? मैंने कहा दोस्त हैं दोनों इसलिए करते हैं। बीजेपी नेता कहता है बस इसलिए। मोदी जी ने आज तक किसी के लिए कुछ नहीं किया। अपनी पत्नी, मां, भाई, रिश्तेदार और राजनीति गुरु के लिए कुछ नहीं किया। वो अपने दोस्त के लिए इतना कुछ करेंगे। ऐसा कैसे हो सकता है? दोस्त पर इतना मेहरबान क्यों हैं? ऐसी भी क्या दोस्ती? आज के जमाने में अपने भाई के लिए कोई कुछ नहीं करता तो दोस्त के लिए कौन करेगा? फिर मैंने कहा तो फिर क्या मामला है? बीजेपी नेता ने कहा आप खुद सोचो? इतना बड़ा क्राइसिस हुआ, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की आई और चारों तरफ थू-थू हुआ, पूरा अडानी ग्रुप क्रैश कर गया। मोदी जी इतने स्वार्थी आदमी है कि अगर मामला केवल दोस्ती तक होता तो दो मिनट में उसको साइड करते और कहते कि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। ईपीएफ का पैसा अडानी को दे रहे हैं। कुछ तो पहचान है। अभी भी पूरी तरह उसे बचाने में लगे हुए हैं। मैं भी फिर अचंभे में रह गया कि मामला कुछ अलग है। ऐसा भी क्या दोस्त हो गया कि दोस्त डूब रहा है फिर भी उसको बचाने में लगे हुए हैं।

फिर बीजेपी नेता ने बताया कि “अडानी तो सिर्फ़ फ्रंट पर है, सारा पैसा मोदी जी का लगा है। अडानी को तो 10-20% कमीशन मिलती है। वो मोदी के मैनेजर हैं। इसलिए मोदी जी JPC की जांच नहीं करवाते, अगर जांच हुई तो अडानी नहीं, मोदी जी डूबेंगे। मैंने पूछा कि मोदी जी के आगे-पीछे कोई नहीं, फिर उन्हें पैसे की क्या ज़रूरत? बीजेपी नेता ने कहा कि पैसे की ज़रूरत नहीं, हवस होती है। जिस दिन अडानी दुनिया का दूसरे नंबर 2 का अमीर बना था। उस दिन अडानी नहीं, मोदी दूसरे सबसे अमीर आदमी बने थे। अब वो नंबर 1 सबसे अमीर आदमी बनना चाहते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फिर बीजेपी नेता ने सारे बातें खोलकर समझाना चालू किया। मोदी जी श्रीलंका गए-अडानी को पवन ऊर्जा परियोजना देने के लिए राष्ट्रपति राजपक्षे पर दबाव डाला। बांग्लादेश और इस्राइल में भी ऐसा ही हुआ। यह अडानी के लिए नहीं था, यह उनके लिए था। अडानी सिर्फ मोदी के मैनेजर हैं।।