एमसीडी बजट से ठीक पहले बीजेपी ने खोला मोर्चा, जताई आपत्ति

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27/03/2023): दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी जिस तरह दिल्ली विधानसभा की कार्य व्यवस्था में विपक्ष को भागीदार बनाकर नहीं चलती उसी तरह अब दिल्ली नगर निगम सदन को भी चलाने का कुप्रयास कर रही है जिसे भारतीय जनता पार्टी सफल नहीं होने देगी।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली नगर निगम का चुनाव दिसम्बर, 2022 के पहले सप्ताह में हुआ और महापौर एवं स्थायी समिति सदस्यों के चुनाव जनवरी, 2023 के प्रथम सप्ताह में रखी गई थी पर आम आदमी पार्टी ने अगली तीन बैठकों में भी महापौर एवं स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव नहीं होने दिये अतः वह चुनाव 22 फरवरी को हुआ। उस दिन चुनी गई महापौर को भलीभांति पता था कि दिल्ली नगर निगम का बजट पारित होना है पर उन्होंने उस पर कोई ध्यान नहीं दिया और वित्त वर्ष के लगभग अंतिम दिन पहुंचने पर कल 28 मार्च के लिए केवल आधे दिन की बैठक बुलाई है।

यह साफ दर्शाता है कि आम आदमी पार्टी को अधिकारियों द्वारा बनाये हुये बजट पर चर्चा करवाने में कोई रूचि नहीं है, साथ ही यह भी साफ है कि सरकार बजट पर विपक्ष को कोई भी संशोधन प्रस्ताव नहीं लाने देना चाहती है। सचदेवा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कल दिल्ली नगर निगम के सदन की बैठक में डीएमसी एक्ट के सेक्टशन 74 के अंतर्गत बजट से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर कट मोशन लायेगी। उन्होंने कहा कि इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी मुनिसिपल वेल्युयेशन कमेटी-5 की रिपोर्ट सदन में रखने और उस रिपोर्ट से जुड़े कुछ सार्थक बिन्दु जिनके चलते सम्पत्ति कर दरें कम होंगी, रेंटल प्रोपर्टी से जुड़े विवाद हल होंगे को लागू करने की मांग करेगी।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि हम दिल्ली नगर निगम द्वारा समय पर सम्पत्ति कर जमा कराने वालों को दी जाने वाली छूट 15 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत किये जाने का विरोध करते है और मांग करते है कि इसे पुनः 15 प्रतिशत किया जाये। इसी तरह कमर्शियल सम्पत्तियों पर टैक्स की दर को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत किये जाने का भी भाजपा विरोध करती है और कल सदन में इस मुद्दो को उठायेगी।।