अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी सांसदों ने सदन के भीतर किया जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (27/03/2023): अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान आज अदानी मामले पर विरोध में सारे विपक्ष के नेता काले कपड़े में संसद भवन पहुंचे जिसकी अगुवाई कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने की।

अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने काला कपड़ा पहनकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई। इस दौरान मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग कर रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इससे सत्यता बाहर आएगी और लोगों को पता चलेगा कि हम यह मांग क्यों कर रहे हैं। आप JPC से क्यों डर रहे हैं? आपके पास 2/3 बहुमत है और उसमें भी आप ही के सदस्य ज्यादा रहेंगे। इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है।

राहुल गांधी के ऊपर जो मामला दर्ज़ किया गया वह मेरे शहर कोलार का है। आपने कोलार शहर में दिए भाषण का सूरत में मामला दर्ज़ किया। आपने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपको अनुकूल सरकार चाहिए थी जिससे आप पुलिस, प्रशासन का इस्तेमाल कर राहुल गांधी को बदनाम कर सकें।

खड़गे ने कहा कि कानून को अगर हाथ में लिया जाएगा तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा, किसी को बोलने की आज़ादी नहीं रहेगी और इसलिए हम ये विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अडानी आज जो इतना बड़ा आदमी बन गया है उसपर सरकार क्यों चुप है, हम इस मुद्दे पर JPC चाहते हैं।।