केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राहुल गांधी पर किया वार, “इस देश में लोकतंत्र है तभी बोल रहे हैं, आप किसी को गाली नहीं दे सकते”

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/03/2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद आज यानी शनिवार को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। तो वहीं राहुल गांधी के बयानों पर भारतीय जनता के नेता पलटवार करते हुए निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि “उनकी(राहुल गांधी) आवाज कौन रोक रहा है। इस देश में लोकतंत्र है तभी वो बोल रहे हैं। लेकिन सोच समझकर बोलना पड़ेगा। आप किसी को गाली नहीं दे सकते। सारी जाति चोर नहीं होती, उन्हें ये ध्यान रखना होगा। लोकतंत्र को न मानने वाली कांग्रेस है।”

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि मैंने कई बार बोला है कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमें रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं। मैंने संसद में सबूत दिए, अडानी और PM मोदी के रिश्ते के बारे में बोला। अडानी को नियमों में बदलाव करके एयरपोर्ट दिए गए, इसपर मैंने संसद में बात की। उन्होंने आगे कहा कि मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता है? इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं। मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। भारत जोड़ो यात्रा की मेरी कोई भी स्पीच देख लीजिए, मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं। नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए। ये OBC का मामला नहीं है, ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है। भाजपा ध्यान को भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश की बात करेगी। मुझे फर्क नहीं पड़ता की मैं संसद के अंदर हूं या बाहर हूं। मुझे अपनी तपस्या करनी है, मैं उसे करके दिखाऊंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता।