राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा- ‘इसमें केंद्र सरकार की भूमिका’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/03/2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियों का भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हमलावर रुख रहा है। वहीं अब इस मामले में JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन(ललन) सिंह की प्रतिक्रिया सामने आयी है।

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “राहुल गांधी के संबंध में 24 घंटे के अंदर जिस प्रकार से फैसला लिया गया है वह दर्शाता है कि केंद्र सरकार हताश है। लोकतंत्र की प्रक्रिया होती है, कार्ट का फैसला चुनाव आयोग में जाता है। चुनाव आयोग के माध्यम से वे स्पीकर के पास जाता है। ये सारी प्रक्रिया 10 घंटे में करना दिखाता है कि इसमें केंद्र सरकार की भूमिका है।”

उन्होंने आगे कहा कि “14 राजनीतिक दलों ने एक साथ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। मैं भी उसमें याचिकाकर्ता हूं, हमने यही कहा है कि जिस प्रकार केंद्र सरकार ED, CBI, IT का उपयोग अपने विरोधियों के खिलाफ कर रही है। उस पर ध्यान दिया जाए। 5 अप्रैल को इस पर सुनवाई होगी।”

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘मोदी सरनेम’ को लेकर टिप्पणी करने पर दायर मानहानि मामले में गुरुवार को गुजरात के सूरत की एक कोर्ट द्वारा 2 साल की सजा हुई। कोर्ट के आदेश के 24 घंटे के बाद कल यानी शुक्रवार को राहुल की संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई।