बेमौसम बरसात से किसान परेशान, फसलों का हुआ भारी नुकसान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (21/03/2023): राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों का मौसम अचानक बदल चुका है और कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। कई राज्यों में अचानक हुई बारिश से फसलों को नुकसान हो रहा है किसान परेशान दिख रहे हैं। आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों का मौसम कैसा रहेगा इस मुद्दे पर टेन न्यूज़ ने भारतीय मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय से बातचीत की।

भारतीय मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने टेन न्यूज से बताया कि राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना है कल से राजधानी दिल्ली को बारिश से निजात मिलेगी। राजधानी दिल्ली की अगर बात करें तो आज पूरा दिन मौसम ठंडा रहेगा तेज हवाओं के साथ बिजली की कड़कड़हाट भी हो सकती है।

गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना (यूपी) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी। अगले 2 घंटों के दौरान नजीबाबाद, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, मेरठ, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बिल्लारी, मिलक, बरेली (यूपी) के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।

इसके साथ ही बिहार के कुछ जिलों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है और ओले भी पड़ सकते हैं। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है इसके साथ ही बिजली की कड़कड़हाट से भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बिहार उत्तर प्रदेश समेत कई पहाड़ी इलाकों में ओले पड़ने से किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।।