बैंक ऑफ महाराष्ट्र नित नए आयाम स्थापित कर रहा है: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ भगवत किशनराव कराड | कस्टमर मीट कार्यक्रम

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली (15 मार्च 2023): 14 मार्च, मंगलवार को दिल्ली के क्लैरिजेस होटल में बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा कस्टमर मीट कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भारत सरकार में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री डॉ कराड ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। “बैंक ऑफ महाराष्ट्र” के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एस.राजीव ने मुख्य अतिथि डॉ कराड को पुष्पगुच्छ एवं शॉल भेंटकर उनका स्वागत किया।

BOM दिल्ली जोन के जोनल हेड चित्रा दातार ने स्वागत भाषण के माध्यम से मुख्य अतिथि एवं कस्टमर मीट में पधारे गण्यमान्य लोगों का स्वागत किया। साथ ही दिल्ली जोन के डेप्युटी जोनल मैनेजर राजीव कुमार ने BOM की तरफ से बैंकिंग क्षेत्र में किए गए कार्यों और निर्धारित लक्ष्यों पर आधारित डिजिटल प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया।

“बैंक आफ महाराष्ट्र” की तरफ से आयोजित कस्टमर मीट कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित भारत सरकार में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड ने कहा कि “बैंक ऑफ महाराष्ट्र नित नए आयाम को स्थापित कर रहा है। बतौर वित्त राज्य मंत्री कार्यक्रम के दौरान मैंने खुद बैंक आफ महाराष्ट्र की तरफ से किए गए कार्यों को देखा है और मैं दावे के साथ कह सकता हूं की बैंक ऑफ महाराष्ट्र कस्टमर के मापदंडों को पूरा करने में पूरी प्रतिबद्धता के साथ जुटा हुआ है।”

केंद्रीय राज्यमंत्री ने आगे कहा कि ” बतौर वित्त राज्य मंत्री मैंने भारत के 28 राज्यों का भ्रमण किया और अलग-अलग बैंक के कर्मचारियों से मिला इस दौरान मैंने पाया कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र केंद्र सरकार की तरफ से चल रहे तमाम वित्तीय योजनाओं में अग्रसर भूमिका निभा रहा है। मैं खुद महाराष्ट्र से आता हूं इसलिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मेरा एक अलग लगाव है और बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्मियों से मिलने के बाद मुझे अलग किस्म के आनंद की प्राप्ति होती है। जब मैं वित्त राज्य मंत्री का कार्यभार संभाला था तब बैंक ऑफ महाराष्ट्र 11वें नंबर पर था इसके बाद लगातार बैंक ऑफ महाराष्ट्र का कद बढ़ता जा रहा है और मुझे आशा है की अंडर फाइव में कुछ ही दिनों में बैंक ऑफ महाराष्ट्र शामिल हो जाएगा। लगातार बैंक ऑफ महाराष्ट्र का बिजनेस भी बढ़ रहा है, जिसका श्रेय सीधे तौर पर बैंक के कर्मचारियों को जाता है।”

डॉ किशनराव कराड ने बैंक कर्मचारी और ग्राहकों के संबंध पर जोर देते हुए कहा कि “ग्राहक ही भगवान होते हैं इस बात को हमेशा बैंक कर्मचारी याद रखें। ग्राहक को पार्टनर मानकर अगर काम किया जाए तो और भी बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। साथ ही उन्होंने बैंक कर्मचारियों से आग्रह किया कि कस्टमर को भगवान की तरह मानें और हर कस्टमर को पार्टनर की तरह मानकर काम करें। आगे उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि 2024 तक बैंक ऑफ महाराष्ट्र का बिजनेस 5 लाख करोड़ का होगा।” साथ ही बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अधिकारियों से डॉ कराड ने आग्रह किया कि “किसान क्रेडिट कार्ड के क्षेत्र में अधिक से अधिक किसानों को जोड़ा जाए और उनको बैंक ऑफ महाराष्ट्र की तरफ से क्रेडिट कार्ड मुहैया कराई जाए। साथ ही उन्होंने डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने की अपील की”।।