लोकमत नेशनल कांक्लेव में आप नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (14/03/2023)

आज मंगलवार, 14 मार्च को लोकमत द्वारा लोकमत कांक्लेव -2022 के चौथे संस्करण का कार्यक्रम दिल्ली के संसद मार्ग स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता एवं राज्यसभा सांसद राघव चढ्ढा से एंकर अर्चना सिंह ने सवाल करते हुए पूछा कि “आप बार बार क्यों बोलते हैं कि देश का लोकतंत्र कमजोर हो रहा है और खतरे में है?” जवाब देते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि ” 80 और 90 साल के नेताओं की सोच और 25, 30, 40 साल के नेताओं की सोच में बहुत अंतर था । हमारा देश युवाओं का देश है इसलिए नेता भी युवा हो तो देश के युवा को सकारात्मक सोच और समझ व राह मिली जो देश के लोकतंत्र को मजबूत करने में एक सार्थक प्रयास होगा।”

राघव चढ्ढा से आप पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी पर और भ्रष्टाचार पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि “मुद्दा आप पार्टी के भ्रष्टाचार का है ही नहीं बल्कि मुद्दा आप पार्टी और केजरीवाल को खत्म करने का है। और जहां तक बात मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन की गिरफ्तारी की रही तो इसकी गिरफ्तारी सत्ताधारी पक्ष की साज़िश का एक हिस्सा है ताकि आप पार्टी की छवि को खराब किया जाए। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के पुश्तैनी गांव, घर, बैंक अकाउंट और यहां तक की उनकी पत्नी के ज्वैलरी तक भी जांच पड़ताल की लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा।”

“आज देश में दो कानून के आधार पर न्याय हो रहा है। पहला कानून विपक्ष पर साजिश कर गिरफतार करना और दूसरा कानून अपनी पार्टी के नेताओं के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालकर रिहा करना है। जिसका जीता जागता उदाहरण बीजेपी के कर्नाटक के विधायक पर रिश्वत के आरोप साबित होने के बाद भी रिहाई हो जाती है। लोकतंत्र कानून को कुचलते हुए भ्रष्टाचार करने के बाद भी जूलुस निकाला जाता है।”

आगे राघव चढ्ढा ने बीजेपी की तनाशाही पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 से 2022 तक सीबीआई और ईडी ने 95% मुकदमे विपक्ष पर किए हैं। आगे कहा कि ED, INCOME TAX और CBI है BJP की जमाई ।