दिल्ली: केजरीवाल सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे शिक्षक, वेतन में वृद्धि को लेकर किया प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/03/2023): दिल्ली सरकार के सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने वाले गेस्ट टीचर ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नौकरी पक्का करने और सैलेरी बढ़ाने के लिए पॉलिसी बनाने की मांग को लेकर आज उन्होंने धरना-प्रदर्शन किया।

दिल्ली के सरकारी स्कूल में बतौर गेस्ट टीचर कार्यरत शिक्षकों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रचंड प्रदर्शन किया। टेन न्यूज से बात करते हुए शिक्षकों ने कहा कि उनकी मांग है कि उनको पक्का किया जाए और उनको भी वही सुविधाएं दी जाएं जो सरकारी शिक्षकों को मिलती हैं। समान वेतन और सुविधाओं को लेकर पॉलिसी बनाई जाने की मांग पर गेस्ट टीचर्स अड़े हुए हैं।

प्रदर्शन में शामिल शिक्षकों ने कहा कि बतौर गेस्ट टीचर उन्हें पक्का किया जाए और जो सुविधा सरकारी शिक्षकों को मिलता है वही सुविधा हमें भी मिलनी चाहिए। दिल्ली सरकार ने बहुत पहले दावा किया था लेकिन आज तक वह दवा पूरा नहीं हुआ है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री रहे मनीष सिसोदिया बड़े-बड़े वादे करते थे अरविंद केजरीवाल अलग-अलग राज्यों में जाकर दिल्ली के शिक्षा मॉडल का जिक्र कर रहे हैं लेकिन दिल्ली के शिक्षा की नाराज है आखिर दिल्ली के मुख्यमंत्री कब इसका संज्ञान लेंगें।।