महिला आरक्षण की मांग को लेकर एकदिवसीय भूख हड़ताल खत्म, BRS नेता के. कविता की अगुवाई में जुटी महिलाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (10/03/2023): 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से महिलाओं को 33% आरक्षण देने की मांग तेज हो गई है। आज दिल्ली के जंतर मंतर पर के.कविता की अगवाई में प्रचंड प्रदर्शन और भूख हड़ताल का आयोजन हुआ जिसमें भारी संख्या में महिलाओं ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई की महिलाओं को आरक्षण मौजूदा संसद में दिया जाए।

BRS MLC के.कविता ने संसद के मौजूदा बजट सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर अपनी एक दिवसीय भूख हड़ताल समाप्त की। भारत राष्ट्र समिति की MLC और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के.कविता ने संसद में मौजूदा बजट सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठी थी।

महिला आरक्षण को लेकर 2024 लोकसभा चुनाव से पहले इस धरने में 17 विपक्षी दलों को आमंत्रित किया गया था। इस दौरान बीआरएस पार्टी एमएलसी के.कविता ने कहा कि जिस तरह से पूरी दुनिया का विकास हो रहा है अगर उसी तेजी से हिंदुस्तान का भी विकास होना है तो महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में भी भागीदारी मिलनी चाहिए। इस क्षेत्र में भागीदारी मिलने के लिए महिला आक्षरण बिल को लाना बहुत जरूरी है। ये बिल 27 साल से लंबित है। जब तक संसद में महिला आरक्षण बिल नहीं लाया जाता है तबतक हमलोग संघर्ष करते रहेंगे।।