नेपाल दूतावास में होली और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

नई दिल्ली: एच.ई. ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल इंडिया और लायंस क्लब दिल्ली (वेज) के साथ नेपाल के राजदूत डॉ शंकर प्रसाद शर्मा ने 7 मार्च 2023 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और होली समारोह का आयोजन किया। इस टॉक में जीटीटीसीआई और लायंस क्लब दिल्ली (वेज) के विशिष्ट सदस्यों ने भाग लिया। हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास म्यांमार के राजदूत महामहिम श्री मो क्याव, मंगोलिया के महामहिम राजदूत, सीरिया के महामहिम राजदूत, कोलंबिया के दूतावास से महामहिम सीडीए, जापान के महामहिम उप राजदूत, इक्वाडोर के महामहिम राजदूत, त्रिनिदाद और टोबैगो के महामहिम उप राजदूत और लेसोथो के दूतावास के महामहिम डीसीएम। चेक गणराज्य, केन्या, फिलिस्तीन, रूस और ऑस्ट्रेलिया के दूतावास के राजनयिकों, लायन डॉ गौरव गुप्ता, जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष, श्री पवन कंसल, जीटीटीसीआई के अध्यक्ष श्री रमेश अग्रवाल, अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स से इस कार्यक्रम को आशीर्वाद मिला। , श्रीमती रश्मी सलूजा, रेलिगेयर ग्रुप की कार्यकारी अध्यक्ष, लेखक शेरी, नवरतन अग्रवाल और वर्ल्ड सिख चैंबर ऑफ कॉमर्स के परमीत चड्ढा। इस कार्यक्रम को GTCCI के सम्मानित भागीदारों, कोर और प्योर एसेंशियल ऑयल्स की श्रीमती प्रियंका सचदेवा और गोपाल के 56 के डॉ. गौरव गोयल के सहयोगात्मक प्रयासों से समर्थन मिला।

प्रौद्योगिकी और नवाचार हमारे दैनिक जीवन में इतनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, उनके बिना इक्कीसवीं सदी में विकास की कल्पना करना मुश्किल है। जीटीटीसीआई और लायंस क्लब (वेज) दिल्ली द्वारा आयोजित इस वर्ष का अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस “थिंक इक्वल, बिल्ड स्मार्ट, इनोवेट फॉर चेंज,” इस बात की पड़ताल करता है कि लैंगिक समानता के लिए नवाचार कैसे काम कर सकता है, लैंगिक-उत्तरदायी सामाजिक प्रणालियों में निवेश को बढ़ावा दे सकता है, और सार्वजनिक सेवाओं में सुधार कर सकता है। और बुनियादी ढांचा जो महिलाओं और लड़कियों की जरूरतों को पूरा करता है। यह साल का वह समय है जब हर कोई भारत के सबसे ज्वलंत उत्सवों में से एक होली मनाने के लिए तैयार हो रहा है। नेपाल दूतावास के लॉन में होली मनाते हुए, राजनयिकों और मेहमानों ने इस आयोजन को बड़े धूमधाम और उत्साह के साथ अपनाया।

इस उत्सव में वसंत ऋतु के स्वागत के माध्यम से दोनों अवसरों की भावना को साझा करने का अनुभव भी देखा गया। होली पर होने वाले सांस्कृतिक प्रदर्शनों में सबसे प्रमुख नृत्य और गीत का प्रदर्शन था। सदस्यों ने गायन, नृत्य और रंगों के साथ प्रसिद्ध बसंत उत्सव को भी साझा किया। पूरे कार्यक्रम के दौरान दर्शकों का उत्साह बना रहा। घटना उल्लेखनीय थी, इसके बाद एक इंटरैक्टिव सत्र और उच्च चाय थी।