दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए खुशी की खबर, आश्रम फ़्लाईओवर की शुरुआत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/03/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी सोमवार को आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है कि इस आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया जा रहा है और ये जनता के लिए खोला जा रहा है। आश्रम फ्लाईओवर से डीएनडी तक का यह एक्सटेंशन जो पहले घंटो-घंटो तक इतने लंबे-लंबे ट्रैफिक जाम होते थे खासकर सुबह और शाम ऑफिस के समय अब लोगों को इससे निजात मिलेगी। 3 रेड लाइट से फ्री हो जाएंगे और एक तरह से अब नोएडा से ऑल इंडिया मेडिकल तक बिना रेड लाइट के आप फर्राटे से वहां पहुंच सकते हैं।

उन्होंने दिल्ली के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि लोगों को थोड़ी तकलीफ तो हुई इस दौरान क्योंकि जब ये कंस्ट्रक्शन चल रहा था तो ट्रैफिक की काफी प्रॉब्लम हो रही थी लेकिन जब भी कोई अच्छा काम होता है, थोड़ी तकलीफ तो उठानी पड़ती है। जो तकलीफ हुई लोगों को उसका मुझे खेद है। लेकिन अब मैं समझता हूं कि इससे लोगों को काफी फायदा होगा।

उन्होंने पीडब्ल्यूडी के सभी इंजीनियर को बधाई देते हुए कहा कि जिनके वजह से यह काम जल्दी से जल्दी हो सका। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि 45 से 60 दिन में हम हम ये पूरा कर लेंगे। अभी दो-चार छोटी-छोटी चीजें बाकी है। कुछ दिन तक इस पर लाइट व्हीकल वाहन चलेंगे और जब हाई टेंशन वायर हटा दिया जाएगा तो दूसरे व्हीकल को भी अनुमति दे दी जाएगी। ये 1425 मीटर लंबा फ्लाईओवर है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर जब से हमारी सरकार बनी है दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर को खासकर ट्रांसपोर्ट और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को इंप्रूव करने के लिए रात दिन मेहनत कर रहे हैं। दिल्ली में टोटल अभी तक 101 फ्लाईओवर और अंडर पास है। उसमें से लगभग 27 फ्लाईओवर और अंडरपास पिछले 7 साल में हमारी सरकार के दौरान बने हैं। तो हमारे से पहले 65 साल में 74 बने थे और हमारे टाइम में 27 बने हैं। लगभग 15 और फ्लाईओवर प्रोजेक्ट दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में चल रहे हैं जो लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाएंगे।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि दिल्ली में सड़कों को ख़ूबसूरत बनाने का काम तेज़ी से चल रहा है। पहले फेस में पीडब्ल्यूडी की लगभग 1480 किलोमीटर सड़कों के ब्यूटीफिकेशन का काम चल रहा है। कई सड़कों पर फूल और ख़ूबसूरत लाइट्स भी लग गई हैं। जैसे-जैसे समय बीतेगा, दिल्ली की सड़कें ख़ूबसूरत होती जाएंगी।