सरकारी स्कूल के गेट पर लगा ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ का बैनर, पुलिस ने दर्ज किया केस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/03/2023): दिल्ली पुलिस ने कल यानी शनिवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में दिल्ली सरकार के एक स्कूल के गेट पर ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ बैनर लगाने जाने के खिलाफ केस दर्ज किया है। शुक्रवार सुबह स्थानीय निवासियों ने बैनर लगाए जाने का विरोध किया, जिसके बाद स्थानीय निवासी दिवाकर पांडे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत स्कूल प्रबंधन समिति के संयोजक गजाला के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन समिति के समन्वयक ने स्कूल के प्रधानाचार्य के साथ मिलकर स्कूल के गेट पर बैनर लगवाएं है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिकायतकर्ता दिवाकर पांडे ने कहा कि “3 मार्च को सुबह 8 या 8.30 बजे के बीच, आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता शास्त्री पार्क में सरकारी स्कूल के गेट के ऊपर एक बैनर लगा रहे थे। सबसे पहले, उन्होंने स्कूल से एक डेस्क निकाली और उसे बाहर लाकर उस पर चढ़ गए और गेट पर ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ का पोस्टर लगाने लगे, जिस पर लोगों ने आपत्ति जताई और कहा कि यह शिक्षा का मंदिर है, इसे राजनीति से दूर रखो।”

उन्होंने कहा कि “हमने उनसे पूछा भी कि क्या उनके पास अनुमति है। उन्होंने विधायक अब्दुल रहमान से संबंधित होने का दावा किया। इसके बाद एक व्यक्ति ने विधायक से संपर्क किया और उनसे पूछा कि क्या उन्होंने अनुमति दी है और विधायक ने हां में जवाब दिया। हम जानते हैं कि विधायक झूठ बोल रहे हैं क्योंकि किसी राजनीतिक लाभ के लिए किसी स्कूल का इस्तेमाल करने की अनुमति कभी नहीं दी जाती है।”

उन्होंने आगे बताया कि लोगों के विरोध करने पर बैनर हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि “समस्या यह है कि बच्चों से ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ लिखवाया गया। हमारी संस्कृति इन सब चीजों की इजाजत नहीं देती है। वे बच्चों का ब्रेनवॉश करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने प्रिंसिपल से पूछा, लेकिन वह मामले की गंभीरता को पहचानने में विफल रहे, जिसके बाद मैंने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है और आश्वासन दिया है कि दोषियों को दंडित किया जाएगा।”

बता दें कि दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद रविवार यानी 26 फरवरी को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया।