कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी द्वारा दिए बयान को लेकर गरमाई सियासत, बीजेपी ने साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (04/03/2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भारत को लेकर दिए बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज प्रेस वार्ता में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का लोहा मान रहा है। तो वहीं दूसरी ओर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है।

संबित पात्रा ने कहा कि हिंदुस्तान एक राष्ट्र है, ये राहुल गांधी नहीं मानते हैं। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर वह कह रहे थे कि भारत एक समझौता है। राहुल गांधी कहते हैं कि चीन सद्भाव चाहता है, वहां राष्ट्रवाद है क्योंकि वहां पीले रंग की नदी है। राहुल गांधी को भारत में गंगा नहीं दिखी।

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी विदेश की भूमि पर जाकर कहते हैं कि हम विपक्ष के नेता हैं, हमें बोलने नहीं दिया जाता है। वह कहते हैं कि मेरे फोन में पेगासस था। लेकिन जब पेगासस मामले पर मोबाइल को जांच के लिए मांगा गया तब न तो राहुल गांधी ने अपना फोन दिया।

संबित पात्रा ने कहा कि यूपीए-2 के अंदर वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी जी कह रहे थे कि सोनिया गांधी के कहने पर मेरे कमरे को बग कराया गया है और मैं जो बातें करता हूं वह सुन लेती हैं। यूपीए 2 में RTI में बताया गया था कि 9000 फोन टेप होते थे और बाद में ये संख्या बढ़कर एक लाख हो गई थी।

संबित पात्रा ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश की सुरक्षा के लिए हम फोन टेपिंग कराते हैं। आप फोन टेप कराते थे और यहां पेगासस मामले में जांच होने के बावजूद आपने फोन जमा नहीं किया और विदेश की धरती पर जाकर कहते हैं कि हमारे देश में लोकतंत्र नहीं है।।