सौरभ भारद्वाज का दावा, मनीष सिसोदिया के अलावा AAP की 80% नेतृत्व को पुलिस ने किया गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/02/2023): शराब नीति मामले में CBI ने कल यानी रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के गिरफ्तार किया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि पुलिस ने मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी की 80% नेतृत्व को कल से हिरासत में ले रखा है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कान्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में मनीष सिसोदिया को फंसाया जा रहा है। अगर किसी से पुछताछ किया जाना चाहिए था तो वो दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल है।

उन्होंने कहा कि “बार बार आम आदमी पार्टी बता रही है कि ना सिर्फ मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है बल्कि आम आदमी पार्टी के लगभग 80% नेतृत्व को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। केंद्र सरकार से पूछा जाता है तो कह रही है कि उन्हें हिरासत में लिया गया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि हिरासत एक दो या तीन घंटे के लिए होता है लेकिन अभी 24 घंटे होने वाले है वो अभी तक गिरफ्तार है।”

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि “बड़े बड़े नेता तो छोड़िए किसी क्या आम आदमी को भी पुलिस इतने घंटे तक हिरासत में ले सकती है? क्या कोई कानून में प्रावधान है। नहीं है। अगर आपने इतने देर तक गिरफ्तार किया हुआ है तो ये गैर कानूनी है। अब तक आपको कोर्ट के सामने पेश करके उन्हें बताना चाहिए था कि उन्हें किन धाराओं और किस कारण उन्हें गिरफ्तार किया है।”

उन्होंने कहा कि “एक मेंबर ऑफ पार्लियामेंट, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता गोपाल राय, कई विधायक और पार्षद कल से गिरफ्तार है। उन्हें अभी तक नहीं छोड़ा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि संगठन का हर एक आदमी जो सबसे अहम है कल से उन्हें सलाखों के पीछे डाला हुआ है।ये तो इमरजेंसी का संकेत है जो केंद्र की सरकार और मोदी की सरकार कर रही है। आपने सब नेताओं को बिना बात के जेल में डाला है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से जवाब चाहेंगे कि किस आधार पर आपने हमारे शीर्ष नेतृत्व को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डाला हुआ है।”

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि “गिरफ्तारी करने की क्या जरूरत थी क्या वह देश छोड़कर भाग रहे थे? वो पिछले 10 महीने में नहीं भागे, क्या अब वो आगे भाग जाते? पिछले 8 महीने में उनके पास मौका था तब नहीं किए तो अब क्या करेंगे। क्या वह किसी गवाह और सबूत को नष्ट कर रहे थे? क्या कोई नया सबूत मिला है, नहीं मिला है।”

उन्होंने कहा कि “सबसे बड़ी बात यह है जो कि मुझे अखबारों से पता चला है कि यह जो पॉलिसी बनाई गई है उसमें भ्रष्टाचार हुआ है। यह फाइल किसी ने अप्रूव किया है तो वह अनिल बैजल साहब है, एलजी साहब है जिन्हें केंद्र सरकार ने नियुक्त किया है। उन्होंने इस पॉलिसी को अप्रूव और नोटिफाई किया। फिर, सीबीआई ने 10 महीने से क्यों नहीं उनसे पूछताछ की। यह सिर्फ और सिर्फ झूठ का पुलिंदा है कोई सबूत मनीष सिसोदिया के खिलाफ नहीं मिला है। केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के ऊपर अत्याचार कर रही है।”