दिल्ली: कानून व्यवस्था को लेकर अरविंद केजरीवाल और एलजी के बीच ट्विटर पर छिड़ी बहस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/02/2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना में ट्विटर पर बहस छिड़ गई है। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनसत्ता की खबर को शेयर करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर टिप्पणी किया था। जिसके बाद दोनों के बीच वार–पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को सलाह देते हुए कहा कि “दिल्ली में पिछले एक साल में क़ानून व्यवस्था बहुत ज़्यादा ख़राब हो गयी है। ये जानकर अच्छा लगा कि LG साहिब ने आख़िरकार क़ानून व्यवस्था पर मीटिंग ली। LG साहिब को क़ानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए और ऐसी मीटिंग जल्दी जल्दी करनी चाहिए।”

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि “मुख्यमंत्री जी को जान कर खुशी होगी कि मैं हर सप्ताह पुलिस आयुक्त/विशेष आयुक्तों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करता हूँ। चुनौतियों के बावजूद दिल्ली पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है। पुलिस की यथोचित प्रशंसा व निंदा मेरी समावेशी-निरपेक्ष कार्यशैली का हिस्सा हैं। आशा है आपभी सीखेंगे।”

फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा है, “मुझे आश्चर्य है आप दिल्ली की क़ानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं। पिछले 1 वर्ष में क़ानून व्यवस्था बहुत ख़राब हो गयी है। लोग बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। इसका मतलब जो भी किया जा रहा है, वो पर्याप्त नहीं है। रोज़ दिल्ली वालों के काम रोकने, राजनीति करने की बजाय इस पर ध्यान दीजिए।”

बता दें कि जनसत्ता की खबर के अनुसार, “दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली पुलिस के कामकाज को लेकर नाराजगी जताया था।”