मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं, जासूसी मामले में अब गृह मंत्रालय ने दी CBI जांच की मंजूरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/02/2023): दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। गृह मंत्रालय ने ‘फीडबैक यूनिट’ कथित जासूसी मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। सीबीआई ने 8 फरवरी को गृह मंत्रालय से मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की थी।

भारतीय जनता पार्टी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने के फैसले का स्वागत किया और सीबीआई से तुंरत गिरफ्तारी की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने ट्वीट में कहा कि “दिल्ली की जनता मनीष सिसोदिया पर FBU जासूसी कांड में मुकदमा चलाये जाने की प्रशासनिक अनुमति का स्वागत करती है, हमें विश्वास है मनीष सिसोदिया इस आरोप मे जेल जायेंगे। बीजेपी दिल्ली मांग करती है कि CBI तुरंत सिसोदिया को गिरफ़्तार करे और इस कांड के असल अभियुक्त अरविंद केजरीवाल पर भी जांच हो।”

गृह मंत्रालय के इस फैसले पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि “अपने प्रतिद्वंदियों पर झूठे केस करना एक कमज़ोर और कायर इंसान की निशानी है। जैसे जैसे आम आदमी पार्टी बढ़ेगी, हम पर और भी बहुत केस किए जाएँगे।”