सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी | आप ने साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (20/02/2023): दिल्ली कांग्रेस इकाई द्वारा इस साल के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के 61 सदस्यों की सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में कांग्रेस के पूर्व सांसद और 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर का नाम भी शामिल है। जगदीश टाइटलर के नाम आते ही कांग्रेस पार्टी पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने जमकर हमला बोला है।

आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस का हाथ 1984 के क़ातिलों के साथ है। सिख दंगों के मुख्य क़ातिल जगदीश टाइटलर को कांग्रेस के प्लेनरी सीजन का मेंबर बनाया गया है।

जरनैल सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी नरसंहार जस्टिफाई कर कातिलों को बचाने का सिलसिला शुरू किया, जो आजतक चला आ रहा है। जिससे सिखों में काफ़ी रोष है। कांग्रेस और BJP के बीच एक स्पष्ट समझौता हो चुका है। जरनैल सिंह ने कहा कि तुम 1984 दंगों की बात मत करना हम 2002 दंगों की बात नहीं करेंगे।

जरनैल सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी कहते हैं “मैं मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं” और फिर 1984 कत्लेआम के मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर को कमिटी का मेंबर बना देते हैं।

जरनैल सिंह ने कहा कि किंग्सवे कैंप से लेकर पुलबंगस तक गुरुद्वारा साहिब को जलाया गया। जिसके बेहिसाब गवाहों ने जगदीश टाइटलर का नाम कमिशन को दिया है। इसके बाद भी कांग्रेस सिखों के ज़ख्म कुरेदने के लिए क़ातिल को सम्मान दे रही है। कांग्रेस ऐसे क़ातिलों को तुरंत पार्टी से निकाले।।