कांग्रेस अधिवेशन से ठीक पहले कांग्रेस नेताओं पर ED का छापा | पवन खेड़ा ने बताया ED का मतलब

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (20/02/2023): कांग्रेस नेताओं पर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से ED की रेड पड़ी है। आज सुबह से ही राज्य के कई कांग्रेसी नेताओं के घर पर ED की टीम कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन 24 फरवरी से 26 फरवरी तक रायपुर में होना है। इससे पहले ईडी के रेड से कांग्रेस हमलावर हो गई है।

इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि प्रतिशोध और उत्पीड़न की राजनीति की मिसाल आज सुबह रायपुर में देखने को मिली।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी का अधिवेशन होने वाला है और उससे ठीक 3 दिन पहले ED के छापे पड़े हैं।

इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि अब ED का मतलब Eliminating Democracy है। 2004 से 2014 के बीच ED ने 112 बार छापे मारे थे, जबकि बीते 8 साल में 3,010 छापे मारे गए। सिर्फ राजनीतिक दलों की बात करें तो 95% छापे केवल विपक्ष के नेताओं पर मारे गए हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कुछ सवाल हैं कि मीडिया कुछ छापता है तो उस पर छापा क्यों डाल देते हैं?संसद में सवाल पूछने पर रिकॉर्ड से अपने दोस्त का नाम क्यों निकलवा देते हैं? क्यों आपने न्यायपालिका को इतना मजबूर किया कि उसे प्रेस वार्ता करनी पड़ी? अडानी मामले पर जांच क्यों नहीं करवा रहे?

इस बीच जयराम रमेश ने कहा कि छापे पड़ने दीजिए, ऐसी धमकी की राजनीति से हम डरने वाले नहीं हैं। हम पीछे नहीं हटेंगे। इसका कड़ा मुकाबला करेंगे। हमारा महाअधिवेशन 24 फरवरी से शुरू होगा और 26 फरवरी तक चलेगा।