DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला सुरक्षा को लेकर उठाए कई गंभीर सवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/02/2023): छत्तीसगढ़ के रायपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एबीपी न्यूज की एंकर शोभना यादव ने ट्विटर पर एक वीडियो को शेयर कर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में कहा कि पहले गंडासे से सर फाड़ा, पूरे शरीर पर हमला किया और फिर पूरे रायपुर में लड़की को घसीटते हुए चलता रहा। डेढ़ घंटे तक यह तमाशा चलता रहा और छत्तीसगढ़ पुलिस कुछ ना कर सकी। लड़की की हालत नाज़ुक बनी हुई है। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शोभना यादव के ट्वीट को रिट्वीट किया है। इस खबर को लेकर उन्होंने महिला सुरक्षा पर सवाल उठाए है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि “एक आदमी महिला को बुरी तरह घायल कर बाल पकड़कर सड़क पर खींचते हुए नजर आ रहे हैं और उस आदमी के हाथ में गंडासा है। वहीं कई लोग उस महिला को देखते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन कोई मदद के लिए कोई नहीं आता है।”

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में कहा कि “ये वीडियो बेहद भयानक है! हर दिन देश के किसी ना किसी कोने से दरिंदगी की घटनाएँ सामने आ रही हैं। महिला सुरक्षा बस कागज़ों में हो रही है। हक़ीकत बेहद डराने वाली है।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि “ये वीडियो छत्तीसगढ़ की बताई जा रही है। महिला को बुरी तरह घायल कर बाल पकड़कर सड़क पर खींच रहा है ये राक्षस। इतने लोग ये सब होता देख रहे हैं लेकिन कोई आगे बढ़कर मदद नहीं कर रहा। कहाँ है प्रशासन?”