SC के फैसले से BJP के सारे मंसूबे फेल हो गए तो ये मुझसे बदला लेना चाहते हैं: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/02/2023): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई के समन को एमसीडी मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा कि ये लोग बदला लेना चाहते हैं क्योंकि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भारतीय जनता पार्टी के सारे मंसूबे फेल हो गए। उन्होंने कहा कि शनिवार को CBI मुझे उस वक़्त पूछताछ के लिए समन देती है जब मैं बजट को फाइनलाइज कर रहा हूँ। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इन्हें दिल्ली के काम रोकने हैं। इन्हें बदला लेना है तो मुझसे लें, दिल्ली के लोगों से क्यों बदला ले रहे हैं?

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि एक्साइज पॉलिसी मामले में मैंने हर जांच और पूछताछ में सीबीआई का सहयोग किया है। लेकिन इस समय दिल्ली के लिए बहुत मुश्किल समय है क्योंकि दिल्ली का अगला एक साल का बजट अभी मैं तैयार कर रहा हूं और बजट की तैयारी फाइनल स्टेज पर हैं। फरवरी के अंत तक मुझे बजट तैयार करके सेंट्रल गवर्नमेंट को भेजना है। इसलिए मैंने सीबीआई के ऑफिसर से अनुरोध किया है कि मुझे फरवरी के अंत में या फिर उसके बाद कभी भी बुला ले मैं उनकी सारे सवालों का जवाब दूंगा और एक्साइज पॉलिसी पर मेरे पास सारे सवालों के जवाब है। लेकिन अभी बजट के प्रोसेस को देरी ना करें।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार की शाम को सुप्रीम कोर्ट में एमसीडी को लेकर फैसला आया और बीजेपी को सारे मंसूबे फेल हो जाता है। शनिवार की सुबह ये मुझे समन देते हैं कि रविवार की सुबह सीबीआई मुख्यालय आ जाओ। ऐसे समय में समन देते हैं जब मैं बजट तैयार कर रहा हूं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में हारे तो आपको मुझसे बदला लेना है। आपको परेशान करना है। आप करो, ये आपकी राजनीति है और बदला लेना आपकी आदत है लेकिन आप दिल्ली के लोगों के काम को रोककर आप मुझसे बदला लेना चाहते हैं तो यह गलत है।

उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली का बजट नहीं बनता और मैं दिल्ली के बजट को फाइनल तैयार नहीं कर पाता हूं तो इससे दिल्ली के काम रुकेंगे और दिल्ली के लोग सफर करेंगे। आपको मुझे जेल में डालना है डाल देना लेकिन दिल्ली के लोगों की कीमत पर नहीं, दिल्ली के लोगों के काम रोककर नहीं।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे पूरी आशंका था कि ये लोग मुझे गिरफ्तार करेंगे। इसलिए मैंने सीबीआई से अनुरोध किया कि मैं एक बार बजट तैयार कर लूं अगर आपको बीजेपी के कहने पर गिरफ्तारी करना है तो उसके बाद कर लेना।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सुप्रीम कोर्ट में बुरी तरह से हारे हैं। तो अब ये बदला लेंगे और बदले की कार्रवाई तो करेंगे लेकिन इस कार्रवाई को ये लोग बजट को रोककर ना करें। मुझसे बदला लेना है बाद में कर लेना मुझे बजट बनाने दो। मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं मैंने कुछ गलत नहीं किया हूं मुझे पता है।