दिल्ली में फंसी केजरीवाल सरकार | NGT ने लगाया 6,100 करोड़ का जुर्माना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/02/2023): NGT ने सीवरेज का पानी यमुना में गिरने और कचरा प्रबंधन में कमी पर चिंता जताते हुए दिल्ली सरकार पर फिर से 6100 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना लगाया है। आपको बतादें कि पिछले साल भी सरकार पर अक्टूबर में 900 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

इसपर दिल्ली बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि NGT ने दिल्ली सरकार पर लगाया 6,100 करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया है। बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली को शर्मसार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। एनजीटी ने कहा है कि 2022 में हमने दिल्ली सरकार द्वारा असहयोग करने पर 910 करोड़ का जुर्माना लगाया पर उन्होंने अभी तक जुर्माना जमा नहीं कराया है।

वीरेंद्र सचदेवा ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल बताएं कि यह जुर्माना की राशि कहां से देंगे। विज्ञापनों पर चेहरा चमकाने वाले अरविंद केजरीवाल का आज असल चेहरा सामने आ गया है। एनजीटी ने कहा है कि 2022 में हमने दिल्ली सरकार द्वारा असहयोग करने पर 910 करोड़ का जुर्माना लगाया पर उन्होंने अभी तक जुर्माना जमा नहीं कराया है।

इस बीच दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि जब हमने यह मुद्दा विधानसभा में उठाने की कोशिश की दिल्ली के स्पीकर ने हमको धमकी दी यदि आप इस मुद्दे को उठाएंगे तो भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की सदस्यता रद्द की जाएगी।

इसके साथ हीं रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि एक के घोटाले का पर्दाफाश भारतीय जनता पार्टी करती रहेगी। इसके साथ ही रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मांग किया कि 6100 करोड़ का एनजीटी ने जो जुर्माना लगाया है इसकी रिकवरी आम आदमी पार्टी के खजाने से की जाए।।