अतिक्रमण हटाने के दौरान जिंदा जलकर मां-बेटी की हुई मौत | यूथ कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/02/2023): भारतीय युवा कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में कानपुर के दर्दनाक हादसे में मृत माँ-बेटी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर एक कैंडल मार्च का आयोजन किया। कैंडल मार्च के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि योगी सरकार का बुलडोजर अपराधियों पर लगाम नहीं बल्कि शरीफों को पीड़ित कर रहा है। अपराधी सरकार की शरण में महफूज है। कानपुर की हृदयविदारक घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। मगर बुलडोजर नीति वाली सरकार की चुप्पी टूट ही नहीं रही। योगी सरकार एक संवेदनहीन सरकार है। एक ऐसी सरकार है जो संविधान की शपथ लेकर बनी है, लेकिन संविधान की धज्जियां रोज उड़ा रही है।

श्रीनिवास बी वी ने कहा कि एक ओर जब माँ-बेटी ज़िंदा जल रहीं थी, तब प्रशासन के अधिकारी अपने में व्यस्त थे। कानपुर की हृदयविदारक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। योगी सरकार मानवीय संवेदनाओं और भारतीय संविधान के मूल भाव की हत्या कर रही है। श्रीनिवास बी वी ने यह भी कहा कि अतिक्रमण हटाने का यह कौन-सा तरीका है कि लोग दुनिया से ही हट जाएं? कानपुर घटना से उत्तर प्रदेश वासियों में गुस्सा छाया हुआ है, मगर सरकार के कानों में पड़ा तेल सूख ही नहीं रहा है, उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ रहा है। तभी तो किसी दोषी के ख़िलाफ़ यथोचित कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने यह भी कहा कि योगी जी को लगता है कि बुलडोजर बाबा की छवि बनाकर वह मोदी जी की जगह ले लेंगे। लेकिन यह एक लोकतांत्रिक देश है जो संविधान से ही चलेगा। भाजपा सरकार एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सबका साथ सबका विकास का नारा देती है, और वही दूसरी तरफ सरकार के पुलिस प्रशासन के सामने बेटियो को जलाकर मारा जा रहा है, ये कहा का न्याय है?

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने यह मांग किया कि FIR में अंकित सभी दोषियों को गिरफ़्तार किया जाए, पीड़ित परिजनों को समुचित मुआवजा दिलाया जाए, और निरंकुश बुलडोजर तंत्र पर तत्काल प्रभाव से विराम लगाया जाए।।