दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष नियुक्त हुई कौसर जहां, क्या कहा पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/02/2023): भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी कौसर जहां को आज यानी बृहस्पतिवार को दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं जीत के बाद कौसर जहां की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सभी नियमों को ध्यान में रखकर चुनाव कराया है।

दिल्ली हज कमेटी के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर कौसर जहां ने कहा कि “माननीय एलजी द्वारा अध्यक्ष पद और समिति के गठन के लिए नियुक्ति प्रक्रिया का निर्माण किया गया है। सभी नियमों को ध्यान में रखकर चुनाव कराया गया, फैसला हो चुका है।”

उन्होंने आगे कहा कि “पीएम मोदी की सरकार ने मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है। तीन तलाक पर प्रतिबंध के बाद महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। हज पर जाने वालों की परेशानी कम करने पर काम करना हम सबकी जिम्मेदारी है। तदनुसार मुद्दों से निपटा जाएगा।”

बता दें कि कौसर जहां दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष का पद संभालने वाली दूसरी महिला हैं। पहली महिला दिल्ली कांग्रेस के पूर्व मुखिया ताजदार बाबर थीं। समिति में छह सदस्य हैं। इनमें आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के दो-दो, मुस्लिम धर्मशास्त्र विशेषज्ञ मोहम्मद साद और कांग्रेस पार्षद नाजिया दानिश शामिल हैं। वहीं दानिश ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। इस चुनाव में कौसर जहां को पांच में से तीन वोट मिले हैं। कौसर जहां को मिले वोटों में भाजपा सांसद गौतम गंभीर और मोहम्मद साद के अलावा उनका खुद का वोट शामिल है।।